‘भाई मूंछें हों तो अभिनन्दन जैसी हों वरना ना हों…’

Spread the love

‘भाई मूंछें हों तो अभिनन्दन जैसी हों वरना ना हों…’ आज भारत का हर युवा कुछ ऐसा ही कहता नजर आ रहा है. हाल ही में पाकिस्तान से रिहा होकर आए भारतीय पायलट अभिनंदन वर्तमान भारत में एक खास शख्सियत बन गए हैं. और तो और उनकी मूंछें एक फैशन ट्रेंड बन गई हैं. उनकी हैंडलबार मूंछें तो इतनी लोकप्रिय हो गई हैं कि लोग नाई के पास जाकर वैसी ही मूंछें बनावा रहे हैं. अभिनन्दन ने अपने मिग- 21 विमान से पाकिस्तानी जेट एफ-16 को मार गिराया था. इस घटना के कुछ ही घंटों में वो नेशनल हीरो बन गए. शुक्रवार को जब वो वापस भारत लौटे तो पूरे देश ने उनका शानदार स्वागत किया गया. अभिनन्दन तबसे ही सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं, उनकी खास स्टाइल की मूंछों को लोग बहादुरी का प्रतीक मान रहे हैं.

डेयरी ब्रांड अमूल, जो अमूमन सोशल ट्रेंड्स पर अपने विज्ञापन बनाता है, उसने पायलट अभिनंदन की मूंछों पर एक ख़ास वीडियो शेयर किया है. यहाँ देखें यह वीडियो-

हैंडलबार मूंछें भारत के लिए कोई नया स्टाइल नहीं है. बॉलीवुड फिल्मों में खलनायक, सैन्य कर्मी और कुख्यात तस्कर अक्सर इस तरह की मूछों में नज़र आते हैं.  लेकिन पिछले कुछ दिनों में हैंडलबार मूछों को लेकर सोच बदली है और अब ये साहस और देशभक्ति का एक प्रतीक बन गई हैं.

बैंग्लुरू के एक हेयर सलून ने सोमवार को उन लोगों को फ्री हेयरकट दी और मूंछें बनाई, जो पायलट अभिनंदन के जैसा दिखना चाहते थे.

READ  खेसारी लाल चले सलमान की चाल, ऐसा क्या करने जा रहे हैं यह भोजपुरी स्टार

इस बाबत सलून मालिक का कहना है कि अभिनंदन ने हमारे देश के लिए बहुत कुछ किया है. मुझे लगता है कि मुझे हर चेहरे को उसके जैसा बनाने की कोशिश करनी चाहिए. साथ ही जो लोग उनके जैसी मूंछें बनवा रहे हैं उनका कहना है कि वो ये विंग कमांडर अभिनंदन के लिए कर कर रहे हैं. उन्होंने हमारे देश के लिए इतना कुछ किया, क्या हम उनके लिए इतना भी नहीं कर सकते? अभिनंदन असल हीरो हैं. सलून के मालिक ने कहा कि वो ये देश के लिए कर रहा है. पाकिस्तान ने पायलट को शुक्रवार को भारत को सौंपा था. जो लोग मूंछें नहीं बनवा पाए उन्होंने सेना के जवानों जैसा हेयरकट करवाया. इस मौके पर अमूल ने भी वायुसेना के इस जांबाज पायलट को अपने ख़ास अंदाज में सलाम किया है.

ज़्यादातर भारतीयों ने पायलट अभिनंदन को 27 फरवरी को पहली बार देखा था, जब पाकिस्तान के संचार मंत्रालय ने उनका एक वीडियो पोस्ट किया था. इस वीडियों में अभिनंदन की आंखों पर पट्टी बंधी थी और उनके चेहरे पर लहू था. बाद में पाकिस्तान ने ये वीडियो हटा दिया था. इसके बाद उनका एक और वीडियो पोस्ट किया गया, जिसमें वो चाय का कप हाथ में लिए हुए थे. इस वीडियो में उनकी आंखों पर पट्टी नहीं ती और उनका चेहरा भी साफ कर दिया गया था. इसमें उन्होंने अपना नाम और मिलिट्री रैंक बताई और कहा कि वो दक्षिण भारत से हैं. उन्होंने इससे ज़्यादा कोई जानकारी देने से इनकार कर दिया. ये क्लिप वायरल हो गई और कई लोगों ने उनकी हिम्मत की तारीफ की. कुछ ही देर में #BringBackAbhinandan नाम से हैशटैग ट्रेंड करने लगा और ट्विटर पर उनकी सुरक्षित रिहाई की प्राथनाएं होने लगीं.

READ  भारत फिल्म का नया गाना ‘जिंदा’ हुआ रिलीज, यहाँ देखें यह गाना

उन्हें जब शुक्रवार को भारतीय अधिकारियों को सौंपा गया तब पंजाब के वाघा बॉर्डर पर तिरंगा लिए खड़े लोगों ने उत्साह से उनका स्वागत किया. उनकी रिहाई पर दिल्ली समेत देश के कई इलाकों में आतिशबाज़ी हुई.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: