कान देखकर जानिये लोगों की पहचान

Spread the love

अब तक आप अपने कानों का इस्तेमाल सुनने या सुनाने के लिए ही करते आए हैं। मगर आज हम आपको इसके एक और रोचक इस्तेमाल के बारे में बताने जा रहे हैं। आप कानों के जरिये दोस्त और दुश्मनों की पहचान भी कर सकते हैं। समुद्र शास्त्र के अनुसार सामने वाले के कान देखकर उसके व्यक्तित्व की पहचान की जा सकती है।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार किसी के कान में बाल होना उसके भाग्यशाली होने के निशानी हे। ऐसे लोगों की उम्र लंबी होती है और इनके पास धन संपदा की कोई कमी नहीं होती है। सूखे और निष्प्राण से कान वाले लोगों को जीवन में काफी संघर्ष करना पड़ता है। इनके जीवन में आर्थिक तंगी बनी रहती है।

बड़े कान वाले लोग संपन्न, प्रतिष्ठित और दीर्घायु होते हैं। समाज में इनका खूब मान-सम्मान होता है। समुद्र शास्त्र में ऐसे लोगों को गजकर्ण यानी हाथी के समान कान वाला कहा गया है। छोटे कान वालों को बुद्धिमान बताया गया है।

मोटे कान के व्यक्तियों में टीम लीडर बनने की क्षमता होती है। ऐसे लोग किसी भी काम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं और यह नेतृत्व क्षमता कूट-कूटकर भरी होती है। चपटे कान वाले लोग खर्चीले स्वभाव के होते हैं। यह काफी तरह के शौक रखते हैं और मौज-मस्ती के लिए धन और समय खूब खर्च करते हैं।

लंबे कान वाले लोगों को अन्य लोगों के मुकाबले कम संघर्ष करना पड़ता है। ऐसे लोग हमेशा सुखी जीवन जीते हैं। बहुत छोटे कान वाले लोग रुपये-पैसों के मामले में बचत पर यकीन करते हैं। इस स्वभाव के चलते इन लोगों को अक्सर कंजूस भी कहा जाता है।

READ  कौन है वो क्रिकेटर जिसने 60 साल क्रिकेट खेला और 7000 से ज्यादा विकेट लिए

[amazon_link asins=’B07DY5H1RS,B07CQV7CHR,B07JLF23T8,B073MFGJHP’ template=’ProductGrid’ store=’wordtoword-21′ marketplace=’IN’ link_id=’6234763b-9e9d-40b0-b4ab-45311fecb0ab’]

जानिए धनतेरस के दिन गाय को भोजन कराना क्यों जरूरी है, देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
Do NOT follow this link or you will be banned from the site! © Word To Word 2019 | Powered by Janta Web Solutions ®