धरती पर बना मार्स जैसा वातावरण

Spread the love

 

अमेरिका के माउंट वाशिंगटन इलाके में तापमान शून्य से 48 डिग्री नीचे पहुंच गया है। यहां चल रही बेहद ठंडी हवाओं ने हालात बद से बदतर बना दिए हैं। बर्फीले हवाओं से सांस लेना मुश्किल हो गया है। पलकों पर इतनी बर्फ है कि इन्हें झपकाना भी मुश्किल हो गया है। टेक्सास से यहां आए 50 साल के एमी लाफलिन ने भयंकर हालात को बयां करते हुए बस इतना कहते हैं, यह बर्फ का नर्क है।

बर्फ में जमी हुई हैं कारें

माउंट वाशिंगटन आब्जर्वेटरी के मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक न्यू हैम्पशायर की इन पहाड़ियों पर तापमान -48 डिग्री है, पर 122 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली बर्फीली हवा से ऐसा महसूस हो रहा है कि तापमान -100 डिग्री हो। यहाँ का वातावरण बिलकुल मंगल ग्रह के जैसा हो गया है. हालांकि इस खतरनाक इलाके में बस वैज्ञानिक और कुछ लोग हैं।

जम गया है नियाग्रा फॉल

उधर, अमेरिका का उत्तर-पूर्वी और मध्य-पश्चिम इलाका बर्फ से जमा हुआ है। खासकर जार्जिया और नार्थ कैरोलिना में जीवन अस्त-व्यस्त है। उधर, बम्ब साइक्लोन से बोस्टन, न्यू इंग्लैंड का इलाका आर्कटिक में तब्दील हो गया है। बोस्टन में तो कारें बाढ़ के पानी में जम गई हैं। फ्लोरिडा से मेन के दस लाख से ज्यादा लोग पलायन कर चुके हैं। पूरे अमेरिकी टूंड्रा में खिड़कियां टूटने लगी हैं, कार की बैटरियां बेकार हो गई हैं। सड़कों पर ट्रक और कारें बंद पड़ गई हैं।

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  इस शख्स ने पैकेज डिलीवरी के एड्रेस में लिखा 'कॉल कर लेना', वायरल हो रही है तस्वीर
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange