आर्यन से पहले ये स्टार किड हो चुका है ड्रग्स केस में गिरफ्तार, पिता ने पब्लिकली मांगी थी माफी

Spread the love

ड्रग्स केस में आर्यन खान की गिरफ्तारी की खबर आने के बाद एंटरटेनमेंट इंडस्ट्रीज के साथ ड्रग्स के कनेक्शन जुड़े होने को लेकर बहस तेज हो गई है. हालांकि ये पहली बार नहीं है, जब किसी सुपरस्टार के बेटे को इस तरह के केस में गिरफ्तार होना पड़ा है. ड्रग्स केस में आर्यन की गिरफ्तारी से  पहले 2014 में सुपरस्टार जैकी चैन के बेटे जेसी चैन को भी ड्रग्स के इस्तेमाल और उसे इस्तेमाल करने वाले लोगों को पनाह देने के मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है. खास बात यह है कि  2009 में चीनी पुलिस ने जैकी चैन को अपना नार्कोटिक्स कंट्रोल एम्बैसेडर नियुक्त किया था.

क्या था जैसी चेन का मामला

 

View this post on Instagram

 

A post shared by JC (@jaycee_chan)

14 अगस्त, 2014 को जैकी चैन के बेटे जेसी चैन को ताइवानी फिल्म एक्टर काई को के साथ मैरियुआना का इस्तेमाल करते हुए पकड़ा गया. उनकी गिरफ्तारी के बाद उनके बीजींग वाले घर पर पुलिस ने छापेमारी की थी. पुलिस की टीम ने उनके घर से 100 ग्राम मारियुआना बरामद किया. ड्रग्स के इस केस में एक्टर काई को 14 दिन की कस्टडी के बाद छोड़ दिए गए थे. क्योंकि उनके ऊपर सिर्फ ड्रग कंज़प्शन का चार्ज था.  लेकिन जैसी चेन के ऊपर ड्रग्स के इस्तेमाल के साथ अपने घर पर दूसरों को ड्रग देने का भी इल्ज़ाम था. इस वजह से उनका लंबे समय के लिए जेल में जाना तय था.

6 महीने की हुई थी सजा

इन सबके एक महीने बाद जेसी चैन को फॉर्मली अरेस्ट कर लिया गया. तकरीबन पांच महीने जेल में बंद रहने के बाद 9 जनवरी, 2015 को इस मामले की सुनवाई शुरू हुई. कोर्ट ने जेसी को दोषी करार दिया और उन्हें 6 महीने की जेल और 2000 युआन जुर्माने की सज़ा सुनाई. जैसी पहले ही पांच महीने जेल में गुज़ार चुके थे. इसलिए उन्हें 13 फरवरी, 2015 की देर रात जेल से रिहा कर दिया गया.

READ  85 साल की उम्र में फिल्मी शुरुआत

जेल से छूटने के बाद पब्लिकली मांगी माफी

जेल से बाहर आने के एक दिन बाद जेसी चैन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर पब्लिकली माफी मांगी थी. उन्होंने कहा कि उनसे गलती हुई है. और कानून तोड़ने की सजा भी उन्हें मिली. इसे वो स्वीकार करते हैं. उनके जेल जाने से उन सब लोगों को नुकसान हुआ है जिन्होंने उनके साथ काम किया इस बात के लिए वे बेहद शर्मिंदा हैं. इसके साथ ही उन्होंने मीडिया के सामने ये वादा भी किया कि वो आगे से एक अच्छे नागरिक की तरह रहेंगे.

बाप बेटे के संबंधों में आ गयी खटास

इस घटना के बाद जैकी चैन जैसी से बुरी तरह नाराज हुए थे. बाद में एक अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान जैकी चैन ने घोषणा की कि उनके गुज़रने पर उनकी आधी संपत्ति किसी चैरिटी संस्थान को डोनेट की जाएगी.  उनकी संपत्ति उनके बेटे को नहीं मिलेगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैकी चैन न अपने बेटे की सुनवाई के दौरान कोर्ट पहुंचे, न ही उन्होंने सज़ा कम करवाने के लिए अपने कनेक्शन्स का इस्तेमाल किया.

पब्लिक प्लैटफॉर्म पर बेटे को दी चेतावनी

जैकी ने इस घटना के बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि वो अपने बेटे की इस हरकत से बेहद नाराज़, शर्मिंदा और निराश हैं.  अगर जैसी ने कुछ गलत किया है तो वो उसकी सजा के लिए भी तैयार रहे. जैकी चैन ने इसी के साथ कहा था कि उम्मीद करता हूं युवा जैसी की इस गलती से सबक लेंगे और ड्रग्स से बचेंगे. उन्होंने आने बेटे की तरफ से माफी भी मांगी थी.

READ  सेक्रेड गेम्स 2 में दिखेंगे कई नए चेहरे, यहाँ देखें नए सीजन का प्रोमो

आर्यन की गिरफ्तारी के बीच शाहरूख ने कैंसिल की अपनी शूटिंग

ड्रग्स केस में आर्यन की गिरफ्तारी के बाद शाहरुख खान ने अपनी फिल्म ‘पठान’ की शूटिंग कैंसिल कर दी है. वो फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग के लिए दीपिका पादुकोण के साथ स्पेन जाने वाले थे. मगर जब तक आर्यन इन मुश्किलों से बाहर नहीं आते, शाहरुख मुंबई में ही रहना चाहते हैं.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: