अंतरिक्ष में फ़िल्म की शूटिंग कर इतिहास रचने जा रही है ये एक्ट्रेस, टीम हुई आईएसएस के लिए रवाना

Spread the love

अब तक तो धरती पर ही अंतरिक्ष के जैसा माहौल क्रिएट कर फिल्मों की शूटिंग की जाती रही है. लेकिन अब पहली बार सचमुच अंतरिक्ष में किसी फिल्म की शूटिंग होने जा रही है.

रूसी डायरेक्टर और एक्ट्रेस पहुंची आईएसएस

अंतरिक्ष में दुनिया की पहली फिल्म की शूटिंग करने के लिए रूसी एक्ट्रेस और डायरेक्टर मंगलवार को अंतरिक्ष (First Movie Shooting In Space) के अपने सफर पर रवाना हो गए. एक्ट्रेस यूलिया पेरेसील्द (Yulia Peresild) और डायरेक्टर क्लिम शिपेंको (Klim Shipenko) मंगलवार को रूसी सोयुज स्पेसक्राफ्ट से अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन रवाना हुए.

सुरक्षा की दृष्टि से इन दोनों के साथ तीन अंतरिक्ष यात्राओं को पूरी कर चुके अनुभवी यात्री एंतन शकाप्लेरोव भी गए हैं. उनका स्पेसक्राफ्ट सोयुज एमएस-19 तय कार्यक्रम के अनुसार कजाखिस्तान के बैकोनूर स्थित रूसी स्पेसक्राप्ट लॉन्च सेंटर से दोपहर एक बजकर 55 मिनट पर रवाना हुआ. अंतरिक्ष अधिकारियों ने बताया कि स्पेसक्राफ्ट पर सवार सभी सदस्य ठीक महसूस कर रहे थे और यान की सभी प्रणालियां सामान्य रूप से काम कर रही थीं.

कौन सी है ये फ़िल्म

एक्ट्रेस यूलिया और डायरेक्टर शिपेंको एक नई फिल्म ‘चैलेंज’ का एक सीन स्पेस में शूट करेंगे. फिल्म में डॉक्टर की भूमिका निभा रहीं यूलिया दिल की बीमारी से जूझ रहे एक अंतरिक्ष यात्री को बचाने के लिए स्पेस स्टेशन जाती हैं. ये पूरी टीम 12 दिन तक अंतरिक्ष स्टेशन पर रहने के बाद दूसरे अंतरिक्ष यात्री के साथ वापस लौटेंगे.

आसान नहीं अंतरिक्ष यात्रा

एक्ट्रेस यूलिया पेरेसील्द ने अंतरिक्ष के लिए उड़ान भरने से पहले बयान दिया कि इस यात्रा से पहले कड़ा अनुशासन और बेहद मुश्किल ट्रेनिंग से तालमेल बनाना मुश्किल था. ये मानसिक, शारीरिक और सभी रूपों में कठिन था. लेकिन मुझे लगता है कि एक बार हम टारगेट पा लें तो सब कुछ इतना मुश्किल नहीं लगेगा और हमें ये सब सिर्फ एक मुस्कुराहट के साथ याद रहेगा. कई ब्लॉकबस्टर फिल्में बना चुके शिपेंको ने भी उनके ट्रेनिंग को बहुत मुश्किल बताया.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: