जानिए पर्दे के पीछे छुपे उन चेहरों को जो बनते हैं आपके पसंदीदा स्टार्स की आवाज

Spread the love

हॉलीवुड और टॉलीवुड मे कई ऐसी फ़िल्मे है जिसे हिन्दी भाषी दर्शको ने बहुत पसंद किया है. दर्शको को दूसरी भाषा समझने मे दिक्कत होती है इसी वजह से प्रोड्यूसर्स को डबिंग का सहारा लेना पड़ता है. ऐसे में मन में सहज ही यह सवाल उठता है कि बड़े बड़े स्टार्स को आवाज देने वाले ये डबिंग आर्टिस्ट होते कौन हैं. आइये जानते हैं इन आर्टिस्ट्स को.

अतुल कपूर

हॉलीवुड की फ़िल्मे जैसे आयरन मैन 2, आयरन मैन 3, एवेंजर्स, कैप्टन अमेरिका मे अतुल कपूर ने अपनी आवाज़ दी हैं. उन्होने इसके अलावा स्नो वाइट एंड द हंट्समैन मे भी अपने आवाज़ से जलवे बिखेरे हैं.

मयूर व्यास

भारतीय साउथ फिल्मों के महानायक और टॉलीवुड के सबसे मशहूर कलाकार रजनीकांत, इनकी हिंदी फिल्मों में हम ज्यादातर मयूर व्यास की आवाज़ को सुनते हैं. मयूर व्यास एक बिजनेस कॉलेज में बतौर लेक्चरर काम करते हैं. लेक्चरर होने के नाते मयूर को हिंदी और अंग्रेजी की भाषा का काफी अच्छा ज्ञान है. उन्होंने रजनीकांत की फिल्में शिवाजी चंद्रमुखी कबाली और लिंगा में अपनी आवाज दी है. इसके अलावे मयूर ने बहुत सी हॉलीवुड फिल्में जैसे द बोन लेगेसी, डी टर्मिनल,  हार्ट अटैक और द प्रेस्टीज में भी डबिंग की है.

चैतन्य अदीब

सीरियल बालिका में आनंदी के पिता का किरदार निभाने वाले अभिनेता का नाम है चैतन्य अदीब. चैतन्य ने एक्टिंग के साथ-साथ कई फिल्मों में डबिंग का भी काम किया है. अदीब अंग्रेजी, तमिल और तेलुगू फिल्मों के लिए भी डबिंग करते हैं. चैतन्य ने फास्ट एंड फ्यूरियस में विन डीजल को आवाज देने का काम किया है. उन्होंने फास्ट एंड फ्यूरियस 8 फास्ट एंड फ्यूरियस 6 और फास्ट एंड फ्यूरियस 5  में पॉल वाकर को भी आवाज दी थी. जानी-मानी फिल्म स्पाइडर- मैन जिसका एक अनोखा किरदार थे जेम्स फ्रैंको,  चैतन्य ने उनको भी आवाज दी है. इसके साथ-साथ उन्होंने द अवेंजर्स मे भी अपने आवाज के दम पर फिल्मों को काफी शोहरत हासिल करवाई है.

READ  एवेन्जर्स एन्डगेम का हिंदी ट्रेलर देखें यहां | Avengers Endgame trailer review

अरशद वारसी
बॉलीवुड के सर्किट और एलएलबी जोली के नाम से मशहूर अरशद वारसी ने हॉलीवुड की फिल्म पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन में जैक स्पैरो को आवाज दी थी. उन्हे जैक का किरदार बहुत ही पसंद आया था. जिस वक़्त उन्हें पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन  दिखाई गई थी तभी से वह इस किरदार के बहुत बड़े फैन हो चुके थे. इस फिल्म के लए डब करना उनके लिए काफ़ी चैलेंजिंग रहा था. खासकर उस सीन में जिस में जॉनी डेप ड्रिंक करते हुए नजर आ रहे थे.

तो ये हैं आपके चहेते फिल्मी स्टार्स की आवाज को अपने अंदाज में पहुंचाने वाले कलाकार जिनसे आप अब तक अनजान थे.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
Do NOT follow this link or you will be banned from the site! © Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: