डिकॉक ने झूठी फील्डिंग कर धोखे से पाकिस्तानी बल्लेबाज को किया 193 पर आउट

Spread the love

वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम ने पाकिस्तान को 17 रनों से हरा दिया. पाकिस्तान की तरफ से फखर जमान ने 193 रनों की लाजवाब पारी खेली, लेकिन बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिल पाने के चलते वह टीम को जीत नहीं दिला सके. मैच के दौरान क्विंटन डिकॉक ने विकेट के पीछे चालाकी दिखाते हुए फखर को रनआउट करके उनकी यादगार पारी का अंत किया. जिसके बाद सोशल मीडिया पर डिकॉक को फैन्स ने जमकर ट्रोल किया है.

दरअसल, पाकिस्तान की पारी के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर फखर जमान ने लुंगी एंगिडी को लॉन्ग ऑफ की तरफ खेला और दो रन के लिए कॉल किया. लॉन्ग ऑफ पर फील्डिंग कर रहे एडम मार्करम ने फुर्ती दिखाते हुए गेंद को तेजी से उठाया और बैटिंग एंड की तरफ फेंका. विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक ने फखर जमान के साथ चालाकी दिखाते हुए ऐसे इशारा किया जैसे मार्करम का थ्रो बॉलिंग एंड पर आ रहा हो, जिसके बाद फखर पीछे देखने के लिए मुड़े और बॉल डायरेक्ट स्टंप पर आकर लग गई. क्विंटन डिकॉक का यह रवैया कई पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और फैन्स को बिल्कुल भी रास नहीं आया.

342 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और इमाम उल हक महज 5 रन बनाकर लुंगी एंगिडी का शिकार बने. इसके बाद कप्तान बाबर आजम ने फखर जमान के साथ दूसरे विकेट के लिए 63 रनों की पार्टनरशिप की, लेकिन 31 रनों के स्कोर पर उनको नॉर्टजे ने चलता किया. कप्तान के आउट होने के बाद पाकिस्तान की टीम ने एक छोर से लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम 50 ओेवर में 9 विकेट गंवाकर 324 रन ही बना सकी. इससे पहले साउथ अफ्रीका की तरफ से डिकॉक ने 80 और कप्तान बावुमा ने 92 रनों की शानदार पारी खेली, जिसके चलते टीम 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 341 रन बनाने में सफल रही.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love

Leave a Reply

Do NOT follow this link or you will be banned from the site! © Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: