आज ही के दिन 10 साल पहले टीम इंडिया ने जीता था ICC World Cup, देखिए शानदार वीडियो

Spread the love

सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर का आखिरी वर्ल्ड कप 2011 में खेला था, जो भारत में ही हुआ था. महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में टीम इंडिया ने 28 साल बाद वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया था, जिसके साथ ही सचिन का सालों पुराना सपना भी पूरा हो गया था. कप्तान धोनी ने फाइनल मैच में नॉटआउट 91 रन बनाए थे और छक्के के साथ टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. धोनी के उस छक्के की गूंज 10 साल बाद भी कायम है.

आज से ठीक 10 साल पहले, 2 अप्रैल 2011 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में यह फाइनल मैच खेला गया था. 275 रनों के टारगेट के जवाब में टीम इंडिया ने 31 रनों तक वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर के विकेट गंवा दिए थे. लसिथ मलिंगा कहर बरपा रहे थे. इसके बाद गौतम गंभीर ने विराट कोहली के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला था. गंभीर ने उस मैच में यादगार 97 रनों की पारी खेली थी, जबकि विराट ने 35 रनों का योगदान दिया था. धोनी और युवराज सिंह नॉटआउट लौटे थे. धोनी ने 79 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्कों की मदद से नॉटआउट 91 रन बनाए.

READ  रोहित शर्मा ने मारा ऐसा छक्का कि बॉल रोड पर चलती बस से जा टकराई, देखिए वीडियो

मैच की बात करें तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर टीम इंडिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. महेला जयवर्धने की सेंचुरी और कुमार संगकारा की 48 रनों की पारी के दम पर श्रीलंका ने 50 ओवर में छह विकेट पर 274 रन बनाए. जवाब में टीम इंडिया ने 48.2 ओवर में ही चार विकेट खोकर 277 रन बनाकर यह ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।


Spread the love
Do NOT follow this link or you will be banned from the site! © Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: