क्रिकेट के फैन्स के लिए खुशखबरी, जल्द हो सकता है भारत पाकिस्तान का मैच

Spread the love

हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को एक पत्र लिखकर आपसी रिश्ते सुधारने की कोशिश शुरु की है. ऐसे में क्रिकेट के जरिये भी मोहब्बत के तार जोड़ने की कोशिश हो सकती है.

सूत्रों के मुताबिक मिली खबर के अनुसार इस साल के अंत में दोनों पड़ोसी मुल्कों के बीच में 3 टी20 मैचों की सीरीज हो सकती है. एक प्रमुख पाकिस्तानी अखबार के मुताबिक पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड को यह हिदायत दी गई है कि दिसंबर 2021 में भारत और पाकिस्तान की सीरीज के लिए तैयार रहें. हालांकि अभी तक पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ( pakistan cricket board ) की तरफ से इस बात की पुष्टि नहीं हुई है.

डेली जंग नाम के अखबार में एक पीसीबी अधिकारी का बयान छपा है जिसमें उसने माना है कि पीसीबी को इस सीरीज के लिए तैयार रहने की हिदायत मिली है. हालांकि पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन अहसान मनी ने इनको अफवाह करार दिया है और वह बीसीसीआई से इस सीरीज को लेकर संपर्क में है ऐसी किसी बात को नहीं स्वीकारा है.

दिलचस्प बात यह है कि पाकिस्तान के साथ आखिरी द्विपक्षीय वनडे सीरीज साल 2012 में दिसंबर में ही खेली गई थी. इसके बाद यह दोनों टीमें सिर्फ एशिया कप,आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी, आईसीसी टी20 विश्वकप, आईसीसी वनडे विश्वकप में ही आमने सामने दिख पाती हैं.

आखिरी बार टीम इंडिया पाकिस्तान के साथ साल 2019 के वनडे विश्वकप में भिड़ी थी, जिसमें उसने 89 रनों से मैच जीत लिया था. सितंबर 2020 में एशिया कप प्रस्तावित था लेकिन कोरोना के चलते स्थगित हो गया. हाल ही में जून 2021 में इसके होने की संभावना थी लेकिन इसे फिर स्थगित करना पड़ा.

READ  फॉर्मूला वन रेसर को भयानक एक्सीडेंट से जिंदा बचाया एक 'हेलो' ने, जानिए क्या है माजरा

साल 2020 एक ऐसा साल रहा जिसमें भारत और पाकिस्तान के बीच एक भी क्रिकेट मैच नहीं हो सका, न ही वनडे मैच न ही टी-20 मैच. इससे पहले साल 2002 ही ऐसा साल था जिसमें भारत पाकिस्तान का क्रिकेट के मैदान पर आमना सामना नहीं हुआ. फैंस चाहेंगे कि साल 2021 में भारत में आयोजित होने वाले आईसीसी टी-20 विश्वकप  में दोनों ही टीम क्रिकेट के मैदान पर दिखें.

भारत ने आखिरी बार पाकिस्तान से टी20 साल 2016 में टी20 विश्वकप में खेला था. इडन गार्डन में खेले गए इस मैच में भारत 7 विकेट से विजयी हुआ था. वहीं भारत पाकिस्तान की टेस्ट सीरीज हुए एक लंबा अरसा बीत गया है. आखिरी बार यह दोनों टीम सफेद लिबास में साल 2007 में दिखी थीं.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
Do NOT follow this link or you will be banned from the site! © Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: