बाइक्स का शौक रखने वालों की पहली पसंद हैं ये बाइक्स, बिना पेट्रोल देगी 120 किमी/ घंटा की रफ्तार

Spread the love

इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए अब तक माना जाता था कि उनकी स्पीड कुछ खास नहीं होती है. लेकिन आज हम आपको बाजार में उपलब्ध Kabira Mobility के उन दो इलेक्ट्रिक बाइक्स के बारे में बताएंगे जो न केवल आपको स्पोर्टी फील देती हैं बल्कि इनकी स्पीड और ड्राइविंग रेंज भी शानदार है.

हाल ही में गोवा की स्टॉर्ट-अप कंपनी Kabira Mobility ने बाजार में अपनी इन दोनों बाइक्स को पेश किया है. जहां KM 3000 एक फुल फेयर्ड स्पोर्ट बाइक है वहीं KM 4000 एक नेक्ड बाइक है . इन दोनों बाइक्स की डिमांड का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इनका पहला बैच सोल्ड आउट हो चुका है और कंपनी दूसरे बैच की तैयारी कर रही है.

KM 4000:  इस समय भारतीय बाजार में मौजूद ये सबसे फास्टेस्ट इलेक्ट्रिक बाइक है. कंपनी ने इसमें 4.4kWh की क्षमता का बैटरी पैक और 8kW का इलेक्ट्रिक मोटर इस्तेमाल किया है. इसमें दो ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं, इको मोड में ये बाइक 150 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देती है वहीं स्पोर्ट मोड में 90 किलोमीटर तक चलने में सक्षम है. इसकी टॉप स्पीड 120 किलोमीटर प्रतिघंटा है और ये बाइक महज 3.3 सेकेंड में ही 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ती है.

KM 3000: कंपनी ने इस बाइक में 4kWh की क्षमता का बैटरी पैक और 6kWh की क्षमता का BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया है. हालांकि इसकी ड्राइविंग रेंज थोड़ी कम है, कंपनी का दावा है कि ये बाइक इको मोड में 120 किलोमीटर और स्पोर्ट मोड में 60 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है. ये बाइक भी महज 3.3 सेकेंड में ही 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ती है. इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 6 घंटे 30 मिनट का समय लगता है हालांकि ये बाइक महज 50 मिनट में ही तकरीबन 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी.

READ  एपल ने आईफोन का सस्ता मॉडल किया लांच, शुरुआती कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे

क्या है कीमत: नई KM3000 की कीमत 1,26,990 रुपये और KM 4000 मॉडल की कीमत 1,36,990 रुपये (एक्स-शोरूम, गोवा) तय की गई है. फिलहाल ये बाइक्स देश के महज 9 शहरों में ही बिक्री के लिए उपलब्ध हैं, जिसमें दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, पुणे, हैदराबाद, बेंग्लुरू, चेन्नई, गोवा और धारवाड़ शामिल हैं. कंपनी जल्द ही इन्हें देश के अन्य शहरों में भी बिक्री के लिए लॉन्च करेगी.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: