समुद्र के किनारे दिखा उड़ता हुआ पानी का जहाज, पिक्चर्स हुई वायरल

Spread the love

2012 में मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की फिल्म ‘द एवेंजर्स’ (Marvel Cinematic Universe film ‘The Avengers) में, कैप्टन अमेरिका ने निक फ्यूरी को $ 10 का बिल इस तथ्य से आश्चर्यचकित करने के बाद दिया कि एक जहाज उड़ने वाले जहाज में बदल गया और वह उसमें था. पिछले कुछ दशकों में फिल्मों में ऐसा बार-बार देखा गया है. लेकिन अगर जहाज वास्तविक जीवन में उड़ान भरते हैं, तो निश्चित रूप से यह हैरान करने वाली बात है.

हाल ही में स्कॉटलैंड (Scotland) के बैंफ (Banff) में 23 वर्षीय व्यक्ति के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. कॉलिन मैक्कलम (Colin McCallum) 26 फरवरी को बैंफ से गुजर रहे थे, जब उन्हें आसमान में तैरता हुआ एक जहाज (ship floating across the sky) दिखाई दिया. हालांकि यह एक ऑप्टिकल भ्रम (optical illusion) था जिसे कॉलिन ने कुछ तस्वीरों के साथ ऑनलाइन भी शेयर किया है.

फोटो में आकाश में एक लाल जहाज ‘तैरता हुआ’ दिखाई दे रहा है. दिलचस्प बात यह है कि इसका आधा निचला हिस्सा पूरी तरह से अदृश्य है. कॉलिन ने लिखा, “जब मैंने पहली बार नाव को देखा, तो मुझे एक डबल-टेक करना पड़ा क्योंकि मैंने वास्तव में सोचा था कि यह तैर रहा है. आगे जाने पर, हालांकि, मैंने देखा कि यह वास्तव में एक उल्लेखनीय ऑप्टिकल भ्रम था. ”

READ  कार को ठंढा करने के लिए महिला ने चढ़ाई गोबर की परत, कुछ ऐसा है लोगों का रिएक्शन

फोटो वायरल होने के बाद, लोगों ने फ्लोटिंग ‘जहाज पर अपने विचार साझा किए. एक व्यक्ति ने टिप्पणी की, “मैं वास्तव में यह नहीं समझ सकता कि यहाँ क्या चल रहा है.” उन्होंने समझाया: “यह किनारे के करीब एक बादल के गठन के कारण हुआ जिसने पानी के रंग को जमीन के करीब बदल दिया.”

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
Do NOT follow this link or you will be banned from the site! © Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: