दूल्हा दुल्हन ने नाचते हुए लिए फेरे, लोगों ने कहा संस्कृति का अपमान, देखिए वीडियो

Spread the love

सोशल मीडिया (Social Media) पर शादी के फेरे (Phera Ceremony) का एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसने इंटरनेट को विभाजित कर दिया है. दूल्हा-दुल्हन ने डांस करते हुए फेरे की रस्म (Bride And Groom Dancing During Phera Ceremony) की. वीडियो को ट्विटर पर बिड़ला प्रिसिजन टेक्नोलॉजीज (Birla Precision Technologies) के चेयरमैन और एमडी वेदांत बिड़ला (Vedant Birla) द्वारा साझा किया गया, जिन्होंने इसे अपमानजनक बताया. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है.

पवित्र अग्नि के चारों ओर फेरे की रस्म हिंदू शादियों की एक महत्वपूर्ण विशेषता है. इस शादी की रस्म के दौरान, दूल्हा और दुल्हन सात बार आग के चारों ओर चलते हैं जबकि एक पुजारी प्रार्थना करता है. बिड़ला द्वारा साझा किए गए वीडियो में, दूल्हा और दुल्हन को फेरों की रस्म के दौरान नाचते हुए देखा गया. ऐसा करते देख मेहमानों के चेहरों पर भी मुस्कान आ गई.

वेदांत बिड़ला ने वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘ये शादी है या संस्कारों की आहुति? ये मत भूलिए आप दुनिया में पूजनीय हैं तो केवल अपनी संस्कृति और संस्कारों की वजह से.’

इस फुटेज को 2,000 टिप्पणियों के साथ ट्विटर पर 4.2 लाख से अधिक बार देखा गया. इसने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर बहस छेड़ दी है. कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने शादी की रस्म के दौरान नाचने के लिए युगल की आलोचना करते हुए कहा कि उनके कार्य “घृणित” और “अपमानजनक” थे.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
Do NOT follow this link or you will be banned from the site! © Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: