रूस में दिखा नीले कुत्तों का झुंड, तस्वीरें हुई वायरल

Spread the love

सोशल मीडिया पर रूस में पाए गए नीले रंग (blue dogs) के आवारा कुत्तों के झुंड की तस्वीरें काफी वायरल हो रहा है. रूस के निज़नी नोवगोरोड क्षेत्र (Russia’s Nizhny Novgorod region) में स्थित डेज़रज़िन्च (Dzerzhinsk) से सामने आईं तस्वीरें जीवंत नीले रंग वाले कुत्तों की हैं. रूस में कुछ आवारा कुत्तों के ऐसी हालत देखकर स्थानीय लोग हैरान रह गए. इन कुत्तों की त्वचा पूरी तरह से नीली हो गई है. अब सोशल मीडिया पर इन कुत्तों की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. माना जा रहा है कि किसी केमिकल रिएक्शन (chemical reaction) की वजह से उन कुत्तों का रंग नीला पड़ गया है.

नीले कुत्तों की ये तस्वीरें रूसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीके (Russian social media platform VK) पर वायरल हो रही हैं, जिन्हें देख लोग हैरान है और अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं.

यह तस्वीरें Dzerzhinskoye Orgsteklo संयंत्र के पास वहीं एक शख्स द्वारा ली गई थीं, जो कभी हाइड्रोसेनिक एसिड और प्लेक्सिग्लास बनाने वाली एक बड़ी रासायनिक उत्पादन फैसिलिटी थी, लेकिन लगभग छह साल पहले बंद हो गई थी.

वही, इस मामले में केमिकल प्लांट के मैनेजर आंद्रे (Andrey Mislivets) का मानना है, कि कुत्तों के नीले हो जाने वाली तस्वीरें पूरी तरह से फेक हैं. उन्होंने यह भी दावा किया कि जरूर ये कुत्ते कॉपर सल्फेट नाम के केमिकल के संपर्क में आए होंगे तभी उनकी ऐसी हालात हुई है.

एक स्थानीय प्रशासन के प्रवक्ता का कहना है, कि वे इस मामले की जांच कर रहे हैं. उन्होंने कहा, कि इन कुत्तों को पकड़ने की तैयारी हो रही है. इनका चेकअप होगा, इनका स्वास्थ्य भी चेक किया जाएगा और यह पता लगाया जाएगा कि उनकी यह हालत कैसे हुई है.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
Do NOT follow this link or you will be banned from the site! © Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: