बोट पलटने से द्वीप पर फंसे लोग 33 दिन तक नारियल पानी पीकर रहे जिंदा, कॉस्ट गार्ड ने बचाया

Spread the love

मुसीबत कब कहाँ कैसे किसी के सर पर आ जाये कोई नहीं जानता. कुछ ऐसा ही क्यूबा के दो लोग और एक महिला के साथ हुआ. ये लोग बोट लेकर कहीं जा रहे थे लेकिन अचानक तूफान आने के कारण उनकी बोट नष्ट हो गई. ये तीनों तैरते हुए एक वीरान द्वीप पर पहुंच गए. जहां दूर- दूर तक इंसान की आवाज सुनने वाला भी कोई नहीं था.

33 दिन तक रहे बिना कुछ खाये

ये तीनों लोग 33 दिनों तक महामास के एक द्धीप पर फंसे रहे. यहां पर इन लोगों खाने के लिए कुछ भी नहीं मिला. मजबूरन इनको चूहे खाकर और नारियल पानी पीकर जिंदा रहना पड़ा.

पायलट की पड़ी नजर
अमेरिकी कोस्ट गार्ड का हेलीकॉप्टर इस क्षेत्र में रूटीन गश्त पर जा रहा था. तभी एयरक्राफ्ट में बैठे पायलट की नजर पड़ी कि वहां पर झंडा लहरा कर कोई उनका ध्यान आकर्षित करना चाह रहा है. पायलट को एहसास हुआ कि वहां पर कुछ लोग जिंदा है, जो मदद के लिए पुकार रहे हैं. इसके बाद यूएस कोस्ट गार्ड ने उस क्षेत्र की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की.

फूड पैकेज और पानी दिया
कोस्ट गार्ड के सदस्य ने फूड के पैकेट और पानी की बोतलें इन लोगों को दी. इसके अलावा उन्होंने एक रेडियो भी फेंका ताकि उनकी बात को उनकी कम्युनिटी ठीक से समझ सके. इन लोगों को 8 फरवरी को सपोर्ट किया गया.

रेस्क्यू करने में लग गया एक दिन

मौसम खराब होने के कारण रेस्क्यू अभियान में पूरा एक दिन लग गया. एयरलिफ्ट करने के बाद उनको फ्लोरिडा के मेडिकल सेंटर में एडमिट कराया गया है. जहां पर उनका इलाज चल रहा है. हालांकि इन को किसी प्रकार की कोई गहरी चोट नहीं है. प्रशासन के अनुसार इन लोगों की बोट पलट गई थी. इसके बाद यह लोग तैरकर इस द्वीप पर पहुंच गए. हालांकि यह बहुत ही वीरान था फिर भी तीनों ने हिम्मत दिखाई.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange