डेटिंग एप बम्बल की सीईओ बनी दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति महिला

Spread the love

पिछले कुछ सालों में ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स का क्रेज काफी बढ़ गया है. इन ऐप्स के जरिए यूजर्स जुड़कर एक दूसरे से डेट कर सकते हैं. यहां हम आपको दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी डेटिंग ऐप बम्बल ( bumble ) के बारे में बता रहे हैं. इस ऐप की सह-संस्थापक और सीईओ व्हिटनी वोल्फे हर्ड ( Whitney Wolfe herd ) का नाम अरबपति महिलाओं की सूची में जुड़ गया है. Bumble की सीईओ अब सबसे कम उम्र की महिला अरबपति बन गयी हैं.
Whitney Wolfe Herd की ऐप Bumble की ipo हाल ही में यूएस में सार्वजनिक हुई है और उसके बाद ही उन्होंने सबसे कम उम्र की महिला अरबपति बनने का रिकॉर्ड खड़ा किया है.

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी ऑनलाइन डेटिंग ऐप Bumble में Whitney Wolfe Herd की करीबन 12 प्रतिशत पार्टनरशिप है. 31 साल की Whitney Wolfe Herd की उम्र 31 वर्ष है और उनका नेटवर्थ 1.5 बिलियन डॉलर का है. जब Bumble के शेयर IPO में 43 डॉलर प्रति शेयर से 76 डॉलर प्रति शेयर तक पहुंच गए हैं तो उन्होंने यह रिकॉर्ड बनाया.

Whitney Wolfe Herd ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से बताया कि आज Bumble एक सार्वजनिक कंपनी बनी है. यह सब 1.7 बिलियन ब्रेव महिलाओं द्वारा उनकी ऐप को इस्तेमाल करने के कारण यह हुआ है. उन्होंने कामयाबी प्रदान करने के लिए सभी का धन्यवाद भी दिया.

READ  एक इशारे पर रोबोट बन जाएगा कार

2014 में की थी Bumble की स्थापना

Whitney Wolfe Herd ने 2014 में ऑनलाइन डेटिंग ऐप Bumble की स्थापना की थी. जब उन्होंने वर्ल्ड की नंबर वन डेटिंग ऐप Tinder को छोड़ा था तो उसके बाद ही यह कंपनी बनाई थी. Wolfe Herd ने Tinder पर सेक्सुअल हरासमेंट का केस दर्द करवाया था. उन्होंने एक्स बॉस और अपने बॉयफ्रेंड जस्टिन मेटेन पर आरोप लगाया था कि उन्हें Tinder से हटाने की कोशिश की गई थी. बात में इन आरोपों का खंडन भी हुआ और बात धीरे-धीरे खत्म हो गई.

ऐप में महिलाओं को दिया महत्व

Wolfe Herd ने Bumble ऐप को बनाने के लिए लंदन बेस्ड रूस के अरबपति एंड्रे एंड्रीव के साथ काम किया. वह यूरोपीय और लैटिन अमेरिका के लिए डेटिंग ऐप बनाने पर काम कर रहे थे. सबसे खास बात यह है कि Bumble ऐप में महिलाओं को अहम अधिकार दिए गए हैं. Bumble में सिर्फ महिलाएं ही पहले आउटरीच करती हैं.

जब 2017 में Bumble ऐप तेजी से बढ़ने लगी तो Match Group ने इस ऐप को 450 मिलियन डॉलर में खरीदने का प्रयास किया था, लेकिन Wolfe Herd ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया. कंपनी को 2020 के शुरुआती 9 महीनों में 417 मिलियन डॉलर का राजस्व प्राप्त हुआ था.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
Do NOT follow this link or you will be banned from the site! © Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: