अगले साल से नहीं मिलेगी फ्री कॉलिंग और सस्ता डेटा, बढ़ेगी कीमत

Spread the love

अगले साल से आपका मोबाइल बिल बढ़ने जा रहा है. तीनों दिग्गज टेलीकॉम कंपनियां प्रीपेड प्लान्स की कीमत बढ़ा सकती हैं. संभावना है कि इसकी शुरुआत वोडाफोन-आइडिया (Vi) करेगी और फिर रिलायंस जियो व एयरटेल भी कीमत में बढ़ोतरी का ऐलान कर देंगी.

यह तीनों ही कंपनियां काफी पहले से टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया से फ्लोर प्राइस की घोषणा करने का अनुरोध करती आ रही है. फ्लोर प्राइस किसी सर्विस की वह कीमत होती है जिससे कम पर उसे नहीं दिया जा सकता. फिलहाल टेलीकॉम कंपनियों ने ही कॉलिंग और डेटा की कीमत निर्धारित की हुई है.

खत्म हो सकता है फ्री कॉलिंग
न्यूनतम फ्लोर प्राइस निर्धारित करने का सीधा मतलब है कि हो सकता है अगले साल से आपको फ्री कॉलिंग और सस्ता डेटा ना मिले. कंपनियां चाहती हैं कि उनका एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) बढ़कर ₹300 प्रति महीना हो जाए.  vodafone-idea मार्च में कीमत बढ़ोतरी का ऐलान कर सकती है. टैरिफ हाइक से भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के ARPU में वित्तिय वर्ष 2022 में 20 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है.

दिसंबर 2019 में हुई थी टैरिफ हाइक
बता दें कि आखिरी बार दिसंबर 2019 में तीनों कंपनियों ने अपने प्लान 25 से 40 फीसदी तक महंगे कर दिए थे. उस समय रिलायंस जियो ने अन्य नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग को भी खत्म कर दिया था. साल 2020 में भी प्राइस हाइक होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस और फ्लोर प्राइस पर अनिश्चितता के चलते इसे टाल दिया गया था.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  फ्री इंटरनेट देने के लिए बना फेसबुक का रॉकेट हो गया ब्लास्ट
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange