ये मैजिकल फ़ूड करेंगे आपके पेट की चर्बी को कम

Spread the love

सर्दी के मौसम में कई ऐसे जादुई फूड्स हैं जिनकी मदद से आप घर बैठे ही अपने बैली फैट से छुटकारा पा सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे-

अदरक-
बैली फैट को कम करने में अदरक असरदार भूमिका निभा सकता है. इसमें मौजूद प्रचूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट गुण बढ़े हुए बैली फैट को कम करने के साथ ही भूख को दबाने में भी मदद करते हैं. जिसकी वजह से व्यक्ति को बार-बार  कुछ खाने की क्रेविंग नहीं होती और उसका वजन भी कंट्रोल रहता है.

गाजर-
सर्दियों में मिलने वाले गाजर में कैलोरी की मात्रा  कम होती है. गाजर का सेवन करने से मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है. जिसकी वजह से आप अपना वजन कम कर सकते हैं.

ब्रोकोली-
ब्रोकोली में मौजूद कैल्शियम और विटामिन-सी मेटाबॉलिज्म बूस्ट करके शरीर के फैट को बर्न करने में मदद करते हैं. साथ ही इसका सेवन करने से पाचन क्रिया भी बेहतर होती है.

गोभी-
गोभी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन-सी वजन कम करने में मददगार हो सकती है. इतना ही नहीं इसका सेवन करने से बैली फैट भी बर्न होता है.

खीरा-
खीरा फाइबर का अच्छा स्रोत माना जाता है. सर्दियों में खीरे का सेवन करने से व्यक्ति डी-हाइड्रेट होने से बचा रहता है. इतना ही नहीं इसका नियमित सेवन करने से बैली फैट को भी कम किया जा सकता है.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  घर बैठे खुद कर सकते हैं अपना कोरोना टेस्ट, जानिए क्या है तरीका
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange