चीन के आसमान में दिखने लगे एक साथ तीन सूरज, जानिए पूरा मामला

Spread the love

उत्तर पूर्व चीन के शहर मोहे के लोग शनिवार को उठे तो आसमान में एक साथ तीन सूरज देखकर अचरज में पड़ गए. हालांकि, आसमान में दिख रहे दो अन्य सूरज असली नहीं थे और ‘सन डॉग’ की वजह से उन्हें तीन सूर्य दिख रहे थे. इसे वायुमंडलीय प्रकाशीय घटना के रूप में जाना जाता है जिसकी वजह से लोगों को एक की बजाय अधिक सूर्य आसमान में दिखने लगते हैं.

यह दुर्लभ घटना लोगों को तीन घंटे तक दिखी. सुबह 6:30 से 9:30 बजे तक लोग इस दुर्लभ घटना को देखते रहे और कइयों ने इसे कैमरों में कैद करने की कोशिश की. पीपल्स डेली चाइना ने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट की है, जिसमें तीन सूर्य दिख रहे हैं. वीडियो में सूर्य के साथ दो चमकीले स्थान दिख रहे हैं जिन्हें ‘फैंटम सन’ भी कहा जाता है.

 


सन डॉग’ नामक दुर्लभ घटना तब होती है जब पृथ्वी के वातावरण में बर्फ के क्रिस्टल बन जाते हैं, इसके बाद वे सूरज की रोशनी को प्रतिबिंबित करते हैं और चमकते हुए सूर्य प्रतीत होते हैं. यह हाल के सालों का सबसे लंबा सन डॉग माना जा रहा है.

वीडियो पर कई लोगों ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा ”जैसा कि मुझे कई बार शक होता है… चीन के पास सबकुछ है. तीन सूरज भी’. जनवरी में चीनी शहर फूयू में इस तरह की घटना दिखी थी. तब दो अतिरिक्त सूर्य आसमान में 20 मिनट तक दिखे. इस घटना के लिए कई तरह की परिस्थितियों की आवश्यकता होती है.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange