एपल ने आईफोन का सस्ता मॉडल किया लांच, शुरुआती कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे

Spread the love

टेक कंपनी एपल ने लंबे इंतजार के बाद आईफोन के सस्ते मॉडल आईफोन SE (2020) को ऑफिशियली लॉन्च किया. इसे वर्तमान आईफोन लाइनअप का सबसे अफॉर्डेबल मॉडल और आईफोन SE का सेकंड जनरेशन मॉडल भी कहा जा रहा है. इसमें 4.7 इंच की स्क्रीन दी गई है जो आईफोन 8 समेत एपल के कई रेगुलर मॉडल में भी मिलती है. नया आईफोन SE (2020) एपल की A13 बायनिक चिपसेट से लैस है, यही चिपसेट आईफोन 11 सीरीज में भी मिलता है. यह आईओएस 13 पर रन करता है साथ ही यह टचआई फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है. भारत में इसके 256GB स्टोरेज वाले टॉप मॉडल की कीमत 58300 रुपए है जबकि यही मॉडल अमेरिका में 45 हजार रुपए का है यानी देखा जाए तो भारत में यह 30 फीसदी तक महंगा मिलेगा.

 

जानिए इसके फीचर्स

कंपनी ने आईफोन SE (2020) के तीन वैरिएंट लॉन्च किए हैं. यह 64 जीबी से 256 जीबी तक के स्टोरेज में अवेलेबल है. हालांकि कंपनी ने भारत में इनकी उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

बेसिक स्पेसिफिकेशन

फोन में 4.7 इंच रेटिना एचडी आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 750×1334 पिक्सल रेजोल्यूशन मिलता है. इसमें ट्रू टोन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया, जो व्हाइट बैलेंस को एडजस्ट करता है.

यह डोल्बी विजन साउंड और एचडीआर10 सपोर्ट करता है. आईफोन SE (2020) में ए13 बायोनिक चिपसेट दिया गया है, जो आईफोन 11 सीरीज में भी मिलता है.

READ  48 घंटे तक पानी के अन्दर भी काम कर रहा था यह फोन

फोटोग्राफी के लिए फोन में 12 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा जिसके साथ एलईडी ट्रू टोन फ्लैश है. यह 60fps तक 4K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट मिलता है और फोटो के लिए स्मार्ट एचडीआर सपोर्ट मिलता है. सेल्फी के लिए इसमें 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11, वाई-फाई कॉलिंग, एनएपसी, ब्लूटूथ, जीपीएस और लाइटनिंग पोर्ट है. इसमें 3.5 एमएम का हेडफोन जैक नहीं मिलेगा. नए आईफोन में टच आईडी बटन दिया गया है.

इसमें एक्सीलेरोमीटर, एंबिएंट लाइट सेंसर, बारोमीटर, थ्री-एक्सिस जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर मिलते हैं. इसे डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंट के लिए IP67 रेटिंग दी गई है. यह 1 मीटर गहरे पानी में 30 मिनट तक काम कर सकता है.

हमेशा की तरह इस बार भीं कंपनी ने बैटरी साइज और रैम के बारे में कोई बात नहीं की. लेकिन इतना जरूर बताया कि नए आईफोन SE 2020 में आईफोन 8 की तरह ही 13 घंटे का वीडिया प्लेबैक टाइम और 40 घंटे का ऑडियो प्लेबैक टाइम मिलेगा. फोन में 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है, जो 30 मिनट में 50 फीसदी तक बैटरी चार्ज करेगा. हालांकि बॉक्स में चार्जर नहीं मिलेगा. इसमें वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी मिलता है.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: