मशहूर जादूगर डेविड ब्लेन हीलियम गुब्बारों की मदद से 25000 फ़ीट तक उड़े, फिर किया कुछ ऐसा

Spread the love

शानदार जादू के लिए पूरी दुनिया में मशहूर डेविड ब्लेन अपने खतरनाक स्टंट के लिए जाने जाते हैं. हाल ही में डेविड ने आकाश में करीब 25000 फीट की ऊंचाई पर उड़ान भरकर सबको चौंका दिया. डेविड हीलियम के 52 गुब्बारों की मदद से ऊंचाई तक पहुंचे और उसके बाद गुब्बारों को खुद से अलग कर दिया. उनके इस कारनामे का लाइव टेलीकास्ट भी हुआ, जिसे 770,000 दर्शकों ने लाइव देखा. वैसे डेविड का ये पहला कारनामा नहीं, वे लगातार 20 सालों से ऐसे हैरतअंगेज काम करते आए हैं. जानिए, कौन है ये कमाल का जादूगर

डेविड 2 सितंबर को हीलियम गुब्बारों से लटके हुए ऊपर की ओर बढ़े. हवा में काफी ऊंचाई तक जाने के बाद डेविड एक-एक करके गुब्बारों को अलग फेंकने लगे. आखिर में 24,900 फीट की ऊंचाई पर वे बिना गुब्बारों को आसमान में थे.

डेविड ने इससे पहले भी जान जोखिम में डालकर कई स्टंट किए हैं. जैसे साल 2012 में उन्होंने 3 दिन और 3 रातें ऐसी जगह पर बिताईं, जहां चारों ओर बिजली दौड़ रही थी और जरा सा भी मूवमेंट सीधे जान ले लेता. उन्होंने इस स्टंट को ‘इलेक्ट्रिफाइड: वन मिलियन वोल्ट्स ऑल्वेज ऑन’ (Electrified: One Million Volts Always On) नाम दिया था. एक और कारनामे के तहत वे न्यूयॉर्क में एक पतले से खंभे पर लगातार 35 घंटे खड़े रहे थे. इस दौरान हवा का तेज बहाव भी किसी का पैर डगमगा सकता है लेकिन डेविड स्थिर रहे.

READ  फिनलैंड में बीच पर दिखे हजारों दुर्लभ बर्फ के अंडे

साल 1973 में ब्रुकलिन में जन्मे डेविड का बचपन काफी संघर्ष में बीता. वे एक सिंगल मां पैट्रिस वाइट की संतान थे जो पढ़ाकर मुश्किल से जीविका चलाती थीं. कम उम्र में ही डेविड को जादूगरी का शौक हो गया. असल में वे घर के पास ही एक जादूगर को देखा करते और यहीं से वे इस काम से जुड़ने लगे. साल 1997 में एबीसी चैनल में उनका पहला मैजिक शो आया, जिसके बाद से वे लगातार चर्चा में रहने लगे. वे कैमरा और क्रू के साथ अमेरिका के हर स्टेट में गए और सड़कों पर भीड़ जमा करके जादू दिखाया. उनकी लोकप्रियता को देखते हुए USA Today ने उन्हें दुनिया के सबसे मशहूर जादूगरों में से एक माना.

वैसे डेविड सिर्फ जादूगरी तक सीमित नहीं, वे अपने स्टंट से भी जादू करते हैं. साल 1999 में उन्होंने एक खतरनाक कारनामा किया. डेविड लगातार 7 दिनों तक एक प्लास्टिक के बॉक्स में बंद रहे, जो 3 टन पानी से भरा हुआ था. ये टैंक जमीन के नीचे दफनाया हुआ था. बाहरी दुनिया से संपर्क के लिए उनके पास केवल एक बजर था, जो किसी खतरे के हालात में अलर्ट करता. इसी तरह से एक बार बिना किसी सुरक्षा के वे लगातार 60 घंटों तक उल्टा लटके रहे थे. इसके बाद उन्हें कई सारे हेल्थ कॉम्प्लिकेशन भी हुए लेकिन वे ठीक हो गए.

डेविड ने कई सारे अमेरिकी राष्ट्रपतियों के लिए भी वाइट हाउस में परफॉर्म किया. इनमें वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से लेकर बिल क्लिंटन, जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बराक ओबामा तक शामिल हैं.

READ  इन बातों का नहीं है विज्ञान के पास कोई जवाब

डेविड अपने शो के जरिये लगातार चैरिटी भी करते रहे हैं. जैसे हैती में आए भूकंप के बाद मदद के लिए डेविड ने मैजिक फॉर हैती नाम से 72 घंटे लंबा जादू दिखाया. इससे 100,000 डॉलर आए, जो सीधे रिलीफ फंड में गए. इस जादूगर और दुनिया के बेहतरीन स्टंट मैन में शुमार शख्स की पूंजी 10 मिलियन डॉलर से ज्यादा है. स्कॉटिश सन. को. यूके का ये आंकड़ा साल 2018 का है.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
Do NOT follow this link or you will be banned from the site! © Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: