एसएससी ने 1564 भर्तियों को लेकर जारी किया नया नोटिस, अंतिम तारीख से पहले करें अप्लाई

Spread the love

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ (CAPF) में सब इंस्पेक्टर (एसआई) के पदों पर निकली 1564 भर्तियों को लेकर नया नोटिस जारी किया है. नोटिस में आयोग ने कहा है कि दिल्ली पुलिस सीएपीएफ भर्ती परीक्षा 2020 के लिए आवेदन के इच्छुक युवा एप्लाई करने के लिए अंतिम तिथि (16 जुलाई 2020) का इंतजार न करें. अपनी एप्लीकेशन लास्ट डेट से काफी पहले सब्मिट करें. दरअसल आवेदन की अंतिम तिथि व उससे पहले कुछेक दिनों के दौरान वेबसाइट पर हेवी ट्राफिक हो जाता है. इससे एप्लाई करने के दौरान तकनीकी समस्याएं आती हैं. ऐसे में आयोग ने उम्मीदवारों को यह सलाह दी है कि वह अंतिम तिथि का इंतजार न करें, उससे काफी पहले आवेदन करें.

एसएससी की इस भर्ती में 1564 पद घोषित किए गए हैं. दिल्ली पुलसि में एसआई के 169 पद घोषित किए गए हैं. इनमें से 91  पद पुरुषों के हैं, 78 पद महिलाओं को आरक्षित हैं. सीएपीएफ में 1395 पद घोषित हैँ इनमें से 1342 पद पुरुषों के लिए हैं. जबकि 53 पद महिलाओं के लिए आरक्षित हैं.

सितंबर-अक्तूबर में होगी ऑनलाइन परीक्षा
इस भर्ती के लिए पहले पेपर की परीक्षा 29 सितंबर से पांच अक्तूबर तक होगी. पहले पेपर की परीक्षा के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी. इसमें सफल होने वाले दूसरे पेपर की परीक्षा और मेडिकल परीक्षण में शामिल होंगे. दूसरे पेपर की परीक्षा एक मार्च 2021 को होगी. पहले पेपर की परीक्षा में जनरल इंटेलिजेंस एण्ड रिजनिंग, जनरल नॉलेज एण्ड जनरल अवेयरनेस, क्वांटेटिव एप्टीट्यूड तथा इंग्लिश कांप्रिहेंशन से 50-50 प्रश्न पूछे जाएंगे. प्रत्येक प्रश्न एक-एक अंक का होगा. दूसरे प्रश्न पत्र में 200 नंबर के 200 प्रश्न इंग्लिश लैग्वेज एण्ड कांप्रिहेंशन से पूछे जाएंगे.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange