कैसे बने मुकेश खन्ना भीष्म पितामह, जानिए पूरी कहानी

Spread the love

शक्तिमान के किरदार से देशभर में बच्चों और बड़ों के बीच में लोकप्रिय होने वाले मुकेश खन्ना को महाभारत के भीष्म पितामह किरदार के लिए भी याद किया जाता है. मुकेश खन्ना को भीष्म पितामह का किरदार मिलने के पीछे एक कहानी है.

कॉमेडियन पेंटल के भाई गूफी पेंटल ने महाभारत में शकुनी का किरदार निभाया था. वह महाभारत के कास्टिंग डायरेक्टरों में भी एक थे. गूफी ने ही सबसे पहले मुकेश खन्ना को फोन किया था. दरअसल, वह मुकेश खन्ना के साथ एक एड में काम कर चुके थे. मुकेश ने पूछा कि उन्हें कौन सा रोल दिया जाएगा. गूफी ने पूछा कि अर्जुन, कर्ण, कृष्णा और भीष्म में वह कौन सा किरदार निभाना चाहते हैं. इसके बाद मुकेश ने अर्जुन और कर्ण का किरदार पसंद किया था.

मुकेश खन्ना को कुछ देर बाद गूफी का फोन आया कि बी आर चोपड़ा चाहते हैं कि वह दुर्योधन का किरदार निभाएं. लेकिन मुकेश खन्ना ने यह रोल करने से मना कर दिया. उनका मानना था कि रोल तय करने का काम गूफी का होना चाहिए ना कि चोपड़ा जी का.

इसके बाद गूफी ने फिर मुकेश खन्ना को बुलाया और बताया कि जिस एक्टर को भीष्म पितामह का रोल दिया गया था, उसकी बात बन नहीं पाई. जिन्हें यह रोल दिया गया था, उनका नाम था विजेंद्र घटके. इसके बाद बीआर चोपड़ा ने मुकेश खन्ना से यह किरदार निभाने को कहा. इस तरह मुकेश खन्ना ने इस रोल के लिए हामी भर दी.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  कपिल शर्मा के घर लगी आग, वीडियो फुटेज हो रहा है वायरल
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange