रेडिट पर सीक्रेट सैंटा बन बिल गेट्स ने दिया लड़की को 37 किलो का तोहफा

Spread the love

क्रिसमस के मौके पर कोई ना कोई शख्स सीक्रेट सेंटा बनकर दूसरों को तोहफा देता है, जिससे उनके चेहरे पर मुस्कान आती है. सीक्रेट सेंटा बनने के लिए ‘रेडिट’ नामक एक वेबसाइट पर कांटेस्ट चलता है. इसमें हर साल दुनिया के सबसे दौलतमंद इंसान बिल गेट्स भी हिस्सा लेते हैं. इस बार क्रिसमस पर उन्होंने अमरीका की एक लड़की को 37 किलो का भारी भरकम तोहफा भेजा है.

अब आप सोचेंगे इस भारी भरकम गिफ्ट में आखिर होगा क्या. दरअसल अमेरिका के कोलारेडो की रहने वाली शेल्बी वो लकी लड़की हैं जिन्हें ये खास उपहार मिला है. बिल गेट्स ने जो तोहफा भेजा है उसमें एक नहीं बल्कि कई गिफ्ट थे. इसमें कई सारी किताबों की सीरीज थी. साथ ही एक सेंटा हैट और पजल भी था. यह जानकारी खुद वेबसाइट की ओर से दी गई है.

शेल्बी की शादी से 10 दिन पहले उनकी मां का निधन हो गया था. बिल गेट्स ने एक प्यारी सी चिट्ठी भी शेल्बी को भेजी. इसमें उन्होने लिखा, ‘कोई भी गिफ्ट हमारे किसी अपने के जाने की भरपाई नहीं कर सकता. मैं दुखी हूं आपकी मां के निधन को लेकर. मैंने उनकी याद में अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन में डोनेशन दिया है.’ शेल्बी कहती हैं कि यह सारे गिफ्ट्स उनके लिए बहुत मायने रखते हैं. वो इसके लिए बिल का शुक्रिया अदा करती हैं. बिल गेट्स सीक्रेट सेंटा बनकर जिसके लिए भी गिफ्ट देते हैं, उससे संबंधि‍त सारी रिसर्च भी करते हैं. उसके बाद ही उसे तोहफा दिया जाता है.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  युवाओं को आपस में जोड़ने के लिए मुफ्त रेल यात्रा कराएगा डिस्कवर ईयू प्रोजेक्ट
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange