ट्रैफिक रूल तोड़ा तो सोशल मीडिया पर वायरल हो जायेगी आपकी तस्वीर

Spread the love

यदि आप ट्रैफिक नियमों को उल्लंघन करते हैं तो सावधान हो जाइये. आपका फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो सकता है. ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों को कैमरे में कैद करने के लिए नोएडा जिला प्रशासन और परिवहन विभाग ने 10 फोटोग्राफर की टीम उतारी है. यह टीम प्रदूषण फैलाने वालों के फोटो भी खींचेगी. ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु रखने और सड़क हादसे कम करने के लिए प्रशासन ने यह पहल की है. यह टीम गोपनीय तरीके से अलग-अलग स्थानों पर ट्रैफिक के नियमों का उल्लंघन करने वालों और प्रदूषण फैलाने वालों को कैमरे में कैद करेगी. इन फोटो के आधार पर वाहन चालक के खिलाफ परिवहन विभाग और प्रदूषण विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी.

इन फोटो का प्रचार भी जनसामान्य के बीच सोशल मीडिया के जरिये किया जाएगा. इसके जरिये बताया जाएगा कि ये लोग यातायात के नियम तोड़ते हैं, कहीं आप भी तो इनमें शामिल नहीं. उनका प्रयास है कि जिले के लोग पर्यावरण सुरक्षा और ट्रैफिक के नियमों के प्रति सजग रहें और नियमों का उल्लंघन न करें. लोग अपने शहर को साफ, स्वच्छ और सुरक्षित बनाने में सहयोग करें और ट्रैफिक व्यस्था को भी सुचारु बनाएं.

पांच जगह कैमरे से चालान हो रहे 

शहर में कैमरे के जरिए पांच जगह वाहनों के चालान किए जा रहे हैं. इनमें नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे, एमपी टू एलिवेटेड रोड, सेक्टर-31-25, 57 और 21ए स्थित नोएडा स्टेडियम चौराहा शामिल है. इन जगह लालबत्ती जंप, जेबरा क्रॉसिंग, बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट के उल्लंघन पर चालान होते हैं.

अक्टूबर तक 611090 वाहनों पर कार्रवाई

इस साल जनवरी से अक्टूबर तक 611090 हजार वाहनों के चालान किए जा चुके हैं. सबसे ज्यादा चालान हेलमेट नहीं पहनने पर 112706, सीट बेल्ट का उल्लंघन करने पर 104408, विपरीत दिशा में चलने पर 62564 चालान किए गए.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange