40 की उम्र में आपको भी जवान रखेगा आलू, ऐसे करें इस्तेमाल

Spread the love

महिलाएं उम्र के 40 साल पार करने के बाद भी अपने चेहरे का निखार बरकरार रख सकती हैं, बशर्तें उन्हें पता हो कि कौन सा फेस पैक उन्हें लगाना चाहिए. आइए, आपको बताएं आपके चेहरे के निखार के लिए बेहतरीन फेस पैक.

चेहरे के दाग-धब्बे हो, कोई निशान हो, टैनिंग हो या आंखों के नीचे बने काले घेरे, इन सभी को ठीक करने में आलू का फेस पैक आपके बहुत काम आएगा. इन तीन तरह के फेस पैक को आजमायें और फर्क खुद देखें –

 आलू-अंडे का फेस पैक :

आधे आलू को काटकर इसका रस निकाल लें, अब इसमें अंडे का सफेद हिस्सा मिलाकर अच्छी तरह से पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर 20 मिनट लगाकर रखें फिर साफ पानी से धो लें. ऐसा हफ्ते में एक-दो बार दोहराएं. इस फेस पैक से चेहरे के खुले रोमछिद्र भी बंद होने लग जाएंगे.

आलू-हल्दी का फेस पैक :

इसके लिए आधे आलू को पीसकर उसमें एक चुटकी हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे बाद चेहरा धोएं. इस फेस पैक को नियमित लगाने से आपकी त्वकचा का रंग साफ होने लगेगा.

 आलू-दूध से बना फेस पैक :

आधे आलू के रस में दो चम्मच कच्चा‍ दूध मिलाएं और इस घोल को अच्छील तरह मिक्से कर लें. अब कॉटन की मदद से इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इसे 20 मिनट चेहरे पर रखने के बाद धो लें. हफ्ते में दो-तीन बार इसे दोहराएं, चेहरे पर फर्क आपको साफ नजर आने लगेगा.

 

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  पुणे की मेड का है बिजनेस कार्ड, देश भर से मिल रहे हैं नौकरी के ऑफर
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange