इस ब्यूटी क्वीन ने साइंस मैजिक दिखाकर जीत ली सौंदर्य प्रतियोगिता

Spread the love

किसी भी सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेने वाली प्रतिभागी आमतौर पर नृत्य या गाने को ही अपनी परफॉर्मेंस के लिए चुनते हैं। लेकिन यहा एक प्रतियोगी ने मंच पर अजब परफॉर्मेंस  चुनी और कमाल की बात कि प्रतियोगिता जीत भी ली।

24 साल की बायोकेमिस्ट कैमिली श्रीअर वर्जीनिया कॉमनवेल्थ विश्वविद्यालय से फार्मेंसी में डॉक्टरेट कर रही हैं। उसके पास विज्ञान में दो अंडरग्रेजुएट डिग्री भी हैं। मिस वर्जीनिया स्पर्धा के टैलेंट राउंड में वह सफेद लैब कोट और हाथों में दस्ताने पहनकर आई। उसने एक बीकर (कांच का जार) में कुछ केमिकल को मिलाया और मंच पर रंग-बिरंगा फॉम का झरना बन गया। इस प्रयोग को एलीफैंट टूथपेस्ट रिएक्शन भी कहते हैं। कैमिली ने कहा कि वह जानती थी कि उसका यह गैर परंपरागत प्रदर्शन जोखिमभरा था, लेकिन इसके बावजूद वह इसे दिखाने के लिए रोमांचित थी।

लीक से हटकर परफॉर्म करने की कोशिश

कैमिली श्रीअर कहती है, “सौंदर्य प्रतियोगिताओं में “हम सामान्य तौर पर मानते हैं कि एक शानदार नृत्य या गीत पेश करना ही टैलेंट है। इसलिए मेरे लिए विज्ञान के एक प्रयोग को करना एकदम अलग था। मैं सीमाओं को तोड़कर कुछ अलग करना चाहती थी, इसलिए ही मैंने परंपरा तोड़कर यह किया और यह काम कर गया।’ उसे आयोजकों ने विजेता घोषित कर दिया। अब वह सितंबर में होने वाली मिस अमेरिका प्रतियोगिता में हिस्सा लेगी।

“मैं खुद को विज्ञान की महिला के तौर पर स्थापित करना चाहती थी और इस प्रयोग ने इसे भली प्रकार से स्थापित किया है। मैंने कैटेलिक डिकंपोजिशन ऑफ हाइड्रोजन परॉक्साइड का प्रयोग किया था। असल में मैंने अपने बीकर में साबुन डाला हुआ था, ताकि प्रयोग के दौरान बनने वाली गैस उसमें बंद हो जाए। इसकी वजह से ही रंगीन फॉम तेजी के साथ बाहर निकला। मेरी प्रतिद्वंद्वी भी यह जानने को उत्सुक थी कि आखिर मैं करने क्या जा रही हूं? प्रयोग के दौरान लोगों का उत्साह और उनकी प्रतिक्रिया आनंद देने वाली थी। पहले मैं खुद भी अपनी इस परफॉर्मेंस को लेकर आश्वस्त नहीं थी, लेकिन मेरी मां ने मुझे इसके लिए प्रेरित किया।

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange