हिटमैन रोहित ने तोडा सचिन का यह रिकॉर्ड

Spread the love

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में शनिवार को टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा का बल्ला फिर गरजा। इस धाकड़ ओपनर ने विश्व कप 2019 में अपना पांचवां शतक जड़ा और टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ शानदार जीत मिली। रोहित शर्मा ने 103 रनों की शानदार पारी खेली जिसके दम पर टीम इंडिया ने 265 रनों का लक्ष्य हासिल किया। इस दौरान रोहित शर्मा ने कई बड़े रिकॉर्ड्स तोड़े और इसी में कुछ बड़े रिकॉर्ड महान पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड भी थे। रोहित ने जैसे ही ये कमाल किया सचिन तेंदुलकर भी बधाई देने से नहीं चूके।

रोहित शर्मा का ये विश्व कप में छठा शतक साबित हुआ। इस शतक के साथ उन्होंने सचिन तेंदुलकर के 6 रिकॉर्ड की ना सिर्फ बराबरी की बल्कि उनसे जल्दी 6 विश्व कप शतक बनाते हुए रिकॉर्ड भी तोड़ डाला। सचिन ने 6 विश्व कप में 6 शतक जड़े जबकि रोहित शर्मा ने 2 विश्व कप में 6 शतक जड़ते हुए सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया।इसके अलावा, सचिन तेंदुलकर के बाद रोहित शर्मा दूसरे भारतीय बन गए जिसने विश्व कप में 600 रन का आंकड़ा पार किया। रोहित शर्मा अब सचिन तेंदुलकर के एक विश्व कप संस्करण में सर्वाधिक रनों (673 रन, 2003 विश्व कप) के रिकॉर्ड से कुल 26 रन पीछे हैं।

सचिन तेंदुलकर इस मैच को देख रहे थे और रोहित के शतक व उनके रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन पर वो भी खुद को रोक नहीं सके। उन्होंने रोहित के साथ-साथ केएल राहुल की भी तारीफ की जिन्होंने 111 रन बनाए। सचिन ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘3 लगातार शतक और 5 एक ही विश्व कप में अद्भुत है रोहित। केएल राहुल को भी 100 पूरा करते देख अच्छा लगा। शानदार संकेत।’

READ  अपना जन्मदिन कुछ इस अंदाज में मनाते दिखे विराट कोहली, देखिए वीडियो

सचिन के अलावा वीरेंद्र सहवाग ने भी अपने अंदाज में रोहित शर्मा को बधाई दी। सहवाग ने लिखा, ‘रोहित शर्मा द्वारा अविश्वसनीय निरंतरता, उनके खून में विश्व कप शतक उसी तरह बह रहे हैं जैसे हमारे खून में ह्यूमोग्लोबिन है। केएल राहुल का भी शानदार शतक। सेमीफाइनल किसके साथ लग रहा है।’

अब देखना होगा कि क्या रोहित शर्मा आने वाले दिनों में सेमीफाइनल मैच में भी शतक जड़ते हैं या नहीं। वो विश्व कप के तमाम बड़े रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं और अब उनकी नजर सचिन तेंदुलकर के 673 रन वाले रिकॉर्ड पर टिकी होंगी।

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange