एक छोटे से घोंघे ने रोक दी 20 ट्रेनें, जानिये इस सुपर स्नेल के कारनामे

Spread the love

जापान में लोग वक्त के पाबंद हैं. किसी भी सर्विस में देरी पर कंपनी को फौरन सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी पड़ती है. इस बार दक्षिणी जापान में बिजली ठप होने से करीब 26 ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा. इससे करीब 12 हजार यात्री परेशान हुए. रेलवे ने जांच के आदेश दिए. एक हफ्ते बाद रिपोर्ट में माफी की बजाय घोंघा को जिम्मेदार ठहराया गया. रेलवे अधिकारी ने बताया कि वह यह तो नहीं कह सकते कि ऐसा पहली बार हुआ है, लेकिन यह घटना अनूठी जरूर है.

कई स्टेशन पर लोग परेशान दिखे

दरअसल, 30 मई को बिजली आपूर्ति बाधित होने से क्युशु रेलवे कॉर्पोरेशन की सेवा पर असर पड़ा. इस वजह से कंपनी को मजबूरन 26 ट्रेनों सहित दूसरी सेवाओं को निरस्‍त करना पड़ा था. वहीं, कुछ ट्रेनें देरी से चली थीं. इस घटना के चलते कई स्टेशनों पर असमंजस और अव्यवस्था का माहौल देखा गया.

बिजली आपूर्ति में आई इस बाधा के लिए रेलवे ने घोंघे को जिम्‍मेदार बताया है. पहले सबको लगा कि पॉवर सिस्टम के अंदर कोई जिंदा कीड़ा है, लेकिन वह एक मरा हुआ घोंघा निकला. घोंघा के अंदर जाने से बिजली उपकरण में शॉर्ट सर्किट हो गया था. इससे ट्रेनों की पॉवर सप्लाई प्रभावित हुई.

कई बार हिरण या दूसरे जानवर ट्रेनों से टकरा जाते हैं और उस वजह से भी काफी दिक्‍कत होती है, लेकिन पहली बार छोटे से कीड़े घोंघे की वजह से परेशानी  का मामला सामने आया है.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  लोगों को हवा बेचकर करोड़ों कमा रही हैं ये कंपनियां
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange