कौन है पाकिस्तानी टीम की हार का ठीकरा पिज्जा बर्गर पर फोड़ने वाला लड़का, जानिये पूरी कहानी

Spread the love

मैनचेस्टर में भारत और पाकिस्तान के बीच मुक़ाबले में पाकिस्तान की हार के बाद सोशल मीडिया पर तमाम पाकिस्तानी फैंस अपना दुख जताते हुए नज़र आए थे. ऐसे ही एक फैन मोमिन साक़िब ने मैच के बाद अपनी भावनाएं ज़ाहिर की थीं. चुटीले पंचों और कॉमिक टाइमिंग से लैस उनकी प्रतिक्रिया सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. इसके बाद से इंटरनेट पर लोगों के बीच उन्हें लेकर एक तरह की दिलचस्पी पैदा हो गई है.

कौन हैं मोमिन साक़िब?

साक़िब के नाम किंग्स कॉलेज लंदन की लंदन स्टूडेंट यूनियन के पहले ग़ैर-यूरोपीय अध्यक्ष बनने का रिकॉर्ड दर्ज है. ऐसा उन्होंने अपनी फेसबुक प्रोफाइल में लिख रखा है. वह कॉलेज काउंसिल के भी सदस्य रह चुके हैं जो कि उनके विश्वविद्यालय की सबसे बड़ी गवर्निंग बॉडी थी. सोशल मीडिया पर उनका वीडियो वायरल होने के बाद क़यास लगाए जा रहे थे कि वो एक कॉमेडियन, यूट्यूबर या ब्लॉगर हैं. लेकिन ऐसा नहीं है.

मोमिन कहते हैं, “मैं एक सामान्य व्यक्ति हूं. स्नैपचैट पर अपने वीडियो प्रकाशित करता हूं. लेकिन मेरे वीडियो को दस हज़ार लोग देखते हैं. हमारे लोगों को लगता है कि आप अगर गंभीर पढ़ाई करते हैं तो आप एक्टिंग नहीं कर सकते या आप एक्टिंग करते हैं तो गंभीर पढ़ाई नहीं कर सकते. हमारे लोगों को अपनी सोच बदलने की ज़रूरत है.”

भारतीयों से क्या कहना चाहते हैं मोमिन

हिंदुस्तानियों की बात करते हुए मोमिन कहते हैं, “मैं अपने भारतीय दोस्तों से कहना चाहता हूं कि अपने अंदर थोड़ी सहिष्णुता लाएं. हमें बातचीत करके मसलों को हल करना चाहिए. हम एक ऐसी रणनीतिक जगह पर हैं जहां से हम पूरी दुनिया पर राज कर सकते हैं. आप लोग थोड़ी मोहब्बत तो करके देखें और हम भी कर रहे हैं.”

READ  वर्ल्ड कप उदघाटन समारोह के दौरान मलाला ने उड़ाया भारत का मजाक

इसके साथ ही अपने वीडियो पर मिल रही प्रतिक्रियाओं पर उन्होंने कहा कि हमें बहुत अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं और कुछ ऐसे संदेश भी आ रहे हैं जिनमें गाली-गलौच का इस्तेमाल किया गया है.

मैं कहना चाहता हूं कि लोगों को गाली-गलौच का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. लेकिन जब आप कोई बड़ा काम करने निकलते हैं तो दुनिया ग़लत मंशा से आपकी आलोचना भी करते हैं.

ऐसे में ज़रूरी ये है कि आप उसका सामना करें. हम अपनी टीम और क्रिकेट की बेहतरी के लिए ये सब कर रहे हैं. लेकिन जिस इंसान ने ग़लत मंशा के साथ की गई आलोचना का सामना करना नहीं सीखा वो इंसान दुनिया में क्या कर सकता है.

सरफराज़ के मोटापे पर क्या बोले मोमिन

मोमिन ने स्पष्ट करते हुए कहा है, “मैं बॉडी शेमिंग के ख़िलाफ़ हूं. मैं रचनात्मक आलोचना के पक्ष में हूं. समस्या जम्हाई लेने से नहीं है, बल्कि जम्हाई क्यों आ रही है, इस बात से समस्या है. आपके इंडिया में एसीपी प्रद्युम्न हैं. मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूं. इसकी जांच होनी चाहिए कि क्या खाना ज़्यादा खाया, क्या नींद पूरी नहीं हुई, मुझे लगता है कि अब इस केस को सीआईडी को देना ही पड़ेगा.”

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange