कुलदीप और चहल की जोड़ी से डरी ऑस्ट्रेलिया ने बुलाये उनके डुप्लीकेट

Spread the love

क्रिकेट विश्व कप का 12वां संस्करण भले ही इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जा रहा है, जहां की परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के अनुकूल मानी जाती हैं और रहती भी हैं। लेकिन कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भारतीय स्पिन जोड़ी दूसरी टीमों के लिए सिरदर्द बनी हुई है। तभी तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कुलदीप यादव और युज्वेन्द्र चहल की तरह गेंदबाजी करने वाले बॉलर्स को नेट प्रैक्टिस कराने के लिए बुलाया है। इन दोनों से कैसे निपटा जाए इसको लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट लगातार प्लान बना रही है। वेबसाइट क्रिकइन्फो में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया ने दो स्पिन गेंदबाजों को भारत से बुलाया है। ये हैं दाएं हाथ के गेंदबाज़ प्रदीप साहू और लेफ्ट आर्म स्पिनर केके जियास।

एस श्रीराम ने इन दोनों गेंदबाजों को भारत से इंग्लैंड बुलाया है

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज एस श्रीराम विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्पिन बॉलिंग कंसल्टेंट हैं। उन्होंने ही इन दोनों स्पिनर्स को भारत से इंग्लैंड बुलाया है। ये दोनों ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को नेट्स पर लगातार बॉलिंग कर रहे हैं। विश्व कप 2019 में भारत और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला 9 जून को है। प्रदीप साहू हरियाणा के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल चुके हैं। इसके अलावा वह आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहे हैं। अमित मिश्रा और चहल के टीम में रहते साहू को हरियाणा में ज्यादा मौके नहीं मिले। ऐसे में उन्होंने नए मौके तलाशने शुरू कर दिए।

कुलदीप और युज्वेन्द्र का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है, वही दूसरे स्पिनर के के जियास केरल से आते हैं। वह ग्लेन मैक्सवेल की तरह दिखते हैं। लिहाजा केरल में उन्हें मैक्सवेल के नाम से भी जाना जाता हैं। हालांकि उन्हें केरल के लिए कभी खेलने का मौका नहीं मिला। साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में पदार्पण करने वाले कुलदीप यादव ने अब तक 44 मैचों में 87 विकेट चटकाए हैं। खास बात यह है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही सबसे ज्यादा 19 विकेट लिए हैं। जबकि 2016 में डेब्यू करने वाले युजवेंद्र चहल ने अब तक 41 मैचों में 72 विकेट झटके हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 13 विकेट लिए हैं। इस साल मेलबर्न वनडे में तो चहल ने ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट चटका दिए थे।

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange