हेयर रिमूवल और पिम्पल हटाने जैसे काम करते हैं ये गैजेट

Spread the love

ऐसे कई गैजेट्स मौजूद हैं, जिनमें इलेक्ट्रॉनिक चिप होती है। इनमें मेकअप से जुड़े कई गैजेट्स भी शामिल हैं। बात पिंपल की हो, स्किन क्लीन करने की या फिर स्किन से हेयर रिमूव की, सभी तरह के स्किन गैजेट्स आपको मिल जाएंगे। हम यहां ऐसे गैजेट्स के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप घर बैठे इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्किन ट्रीटमेंट गिजमो

आपके स्किन पर पिंपल्स हैं, तो आप इन्हें इस गैजेट्स से हटा सकते हैं। इस डिवाइस को ऑन करने के बाद चेहरे पर मौजूद पिंपल्स पर 10 सेकंड के लिए रखा जाता है। ऐसा करने से पिंपल्स फूट जाता है और दो से तीन दिन में सही हो जाता है। इस डिवाइस से जो लाइट आती है वो पिंपल्स में मौजूद बैक्टीरिया को खत्म कर देते हैं। जिसके बाद आपका चेहरा चमक उठता है। इसकी कीमत करीब 12,500 रुपए है।

ब्राउन स्किल-एपिल 7 स्किनस्पा

इस गैजेट से बॉडी के हेयर रिमूव किए जाते हैं। इसके साथ अलग-अलग तरह की एक्सेसरीज आती है, जिसका इस्तेमाल भी अलग-अलग है। ये गैजेट्स चार्जेबल बैटरी के साथ आता है, जिसे USB चार्जर की मदद से चार्ज किया जाता है। बैटरी के फुल चार्ज होने पर लाइट इंडीकेट करती है। इसके बाद इसे बॉडी से हेयर रिमूव करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इस डिवाइस में एक LED लाइट भी है, जिससे आप हेयर रिमूव वाले बॉडी पार्ट को बेहतर देख पाते हैं। इसका इस्तेमाल चेहरे पर नहीं किया जाता। इसकी कीमत करीब 16,500 रुपए है।

स्किन ग्लाइड हेयर रिमूवर

महिलाएं हेयर रिमूव करने के लिए अक्सर वैक्स का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन इस काम को हेयर रिमूवल डिवाइस से आसान बनाया जा सकता है। इसमें हेयर रिमूव करने के लिए 6 इंडिकेटर लाइट दी गई हैं। इनमें एक स्किन टॉन बर्न लाइट दी गई है। इसके इस्तेमाल से हेयर रिमूव होने के साथ बर्न भी होते हैं। ताकि आपकी स्किन पर किसी तरह के बाल नजर नहीं आए। इसके साथ, इसमें एक सेंसर लाइट भी दी गई है, जो स्किन को डिटेक्ट करती है। इस डिवाइस की कीमत करीब 14,500 रुपए है।

READ  गूगल ने प्ले स्टोर से हटाए सात लाख एप

फ्लोरियो लुना मिनी फेसियल

इस फेशियल गैजेट्स का इस्तेमाल चेहरे की सफाई के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल बेहद आसान है। चेहरे पर फेशियल क्रीम लगाने के बाद इसे हाथ में पकड़कर चेहरे पर इस्तेमाल किया जाता है। इसमें चार्जेबल बैटरी दी गई है। यानी इस डिवाइस को चार्ज करने के बाद आप कहीं भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। आप बाथरूम, डायनिंग रूम, बैडरूम के साथ टीवी देखते हुए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें एक LED लाइट दी गई है। जिससे डिवाइस के ऑन/ऑफ का पता चलता है। इस गैजेट्स के साथ ये USB चार्जर आता है। इसकी कीमत करीब 9,500 रुपए है।

फिलिप्स सोनिकेयर एयरफ्लॉस

फिलिप्स का ये डिवाइस आपको दांतों को 60 सेकंड में साफ कर देता है। इस गैजेट्स की खास बात है कि ये दांतों के बीच में मौजूद कीटाणुओं की सफाई करता है। इस इस्तेमाल करने के लिए इसमें पानी भरा जाता है और फिर प्रेशर से ये दांतों के बीच की सफाई करता है। इस प्रोडक्ट के साथ UK प्लग वाली दो पिन आती हैं। इसकी कीमत करीब 7,300 रुपए है।

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange