अब पंचतंत्र की कहानियां सुनायेगी गूगल असिस्टेंट

Spread the love

कई लोगों ने बचपन में अपने माता-पिता या दादा दादी से कहानियां सुनी हैं. आजकल लोगों को अपने बच्चों को कहानियां सुनाने का समय नहीं मिल पाता है. ऐसे में गूगल असिस्टेंट का नया फीचर आपके बहुत काम का है. अब अपने स्मार्टफोन पर गूगल असिस्टेंट को एक कमांड देने पर से ही वह पंचतंत्र और बाकी कहानियों की कहानियां बच्चों के पढ़कर सुना देगा.

फिलहाल गूगल असिस्टेंट केवल इंग्लिश में कहानियां सुनाएगा. अपने ऐंड्रॉयड या आईओएस डिवाइस पर गूगल असिस्टेंट से केवल इतना कहना है, ‘Hey Google, tell me a story’ और असिस्टेंट कहानियां सुनाने लगेगा. यह कहानी कोई भी हो सकती है. झूठ कभी मत बोलो, लालच मत करो, झगड़ा मत करो, ऐसे संदेश देने वाली पंचतंत्र की कहानियां भी असिस्टेंट बच्चों को पढ़कर सुना देगा.


गूगल ने असिस्टेंट में ‘Tell me a story’ फीचर भारत, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और यूनाइटेड स्टेट्स में गुरुवार को लॉन्च किया. गूगल असिस्टेंट के प्रॉडक्ट मैनेजर एरिक लिउ ने ब्लॉग पोस्ट में बताया, ‘बेहतरीन कहानियां सुनने के लिए आपके ऐंड्रॉयड या आईओएस में गूगल प्ले बुक्स का लेटेस्ट वर्जन भी इंस्टॉल होना चाहिए.’ बता दें, इस फीचर को सबसे पहले 2018 में इंट्रोड्यूस किया गया था, लेकिन पहले यह केवल गूगल होम डिवाइसेज पर ही उपलब्ध था. इस फीचर के बाद असिस्टेंट की मदद से पंचतंत्र से लेकर बाकी किताबों की पॉप्युलर कहानियां भी सुनी जा सकेंगी.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  वृन्दावन से शुरू हुई थी रंगों वाली होली
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange