दुबई में इसी महीने से शुरू हो सकती है फ्लाइंग टैक्सी, जर्मनी में भी प्रोजेक्ट शुरू

Spread the love

लंबे समय से उड़ने वाली कारें कहानियों का हिस्सा रही हैं. दुबई और जर्मनी जैसे देश इसे सच करने जा रहे हैं. दुबई में पिछले साल ही इसकी टेस्टिंग भी हो चुकी है. इसी महीने इस सेवा के शुरू होने की भी उम्मीद है. इस सेवा में दुबई में कहीं से भी 12 मिनट के अंदर आपके दरवाजे पर पहुंच जायेगी फ्लाइंग टैक्सी. वहीं जर्मनी में इसके प्रोजेक्ट की शुरुआत हो चुकी है. कार निर्माता कंपनी आउडी और विमान निर्माता कंपनी एयरबस फ्लाइंग कार बनाने की तैयारी कर रहे हैं. उड़ने वाली कारों का परीक्षण जर्मनी के टेक हब कहे जाने वाले राज्य बवेरिया के इंगोल्श्टाट शहर में होगा. इंगोल्श्टाट में ही आउडी का मुख्यालय भी है.
जून 2018 में जर्मनी के दूसरे बड़े शहर हैम्बर्ग के अधिकारियों ने भी ऐसे प्रोजेक्ट में शामिल होने की इच्छा जताई है. हैम्बर्ग भी चाहता है कि भविष्य के शहरी ट्रांसपोर्ट के लिए उड़ान भरने वाली मशीनों का सहारा लिया जाए. इसके लिए एक स्टडी करने की तैयारी की जा रही है. एयरबस हैम्बर्ग की पहल में भी शामिल है.
उड़ने वाली कारों की तैयारी सिर्फ जर्मनी में ही नहीं की जा रही है. माना जा रहा है कि जुलाई 2018 में दुबई फ्लाइंग टैक्सी ऑपरेट करने वाला दुनिया का पहला शहर बन जाएगा. न्यूजीलैंड में भी ऐसे प्रोजेक्ट का टेस्ट हो रहा है. कार शेयरिंग सर्विस मुहैया कराने वाली दिग्गज कंपनी उबर भी फ्लाइंग टैक्सी का दस्ता तैयार करने में जुटी है.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
READ  इंटेल जल्द लांच करेगा नया मोबाइल और पीसी प्लेटफार्म 'आईस लेक'
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange