पैलिओ और वेगन डाइट का कॉम्बो पेगान डाईट दिलाएगा मोटापे से छुटकारा

Spread the love

कई ऐसी हेल्दी डाइट हैं जिन्हें अपनाकर आप मनचाहा वजन पा सकते हैं. लेकिन इससे पहले आपको ये जानना जरूरी है कि आपकी बॉडी को कौन-से खाद्य पदार्थ सूट करते हैं. हेल्दी लाइफ जीने के लिए आपको हेल्दी खाना खाना जरूरी होता है. आपकी मील्स आपके लिए फ्यूल का काम करती हैं जिसकी वजह से आप दिन में सारे काम कर पाते हैं. लेकिन अगर आप रोज-रोज एक ही तरह का खाना खा रहे हैं तो आपकी बॉडी में कमजोरी आ सकती है. सही खाना खाना थोड़ा पेचीदा हो सकता है. आपको पता नहीं होता है कि आपकी बॉडी के लिए कौन-सी डाइट बेस्ट है और कौन-सी नुकसान पहुंचा सकती है.
ऐसे में आपके मन में सवाल आ रहा होगा कि आखिर पीगन डाइट है क्या? दरअसल इस डाइट में आप प्रोसेस खाद्य पदार्थ शामिल नहीं करते हैं. मतलब शुगर और स्टार्च की जगह आपको प्लांट और एनिमल फूड का सेवन करना होता है.
पीगन डाइट में आप प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थों को अपनी डाइट में शामिल करते हैं और प्रोसेस्ड फूड से दूरी बनाते हैं.


एक्सपर्ट्स काफी लंबे समय से हमारी हेल्थ को प्रोसेस फूड से होने वाले नुकसान पर नजर रखे हुए हैं. उनका कहना है कि प्रोसेस फूड में चीनी की मात्रा काफी होती है. इसके अलावा इसमें कोलोरैंट्स, प्रिजर्वेटिव और स्वाद को अच्छा करने वाले कई विशेष गुण पाए जाते हैं जो हेल्थ को खराब कर सकते हैं.
प्रोसेस फूड को खाने से लोग मोटापे का शिकार होते हैं. और इससे बचने के लिए मार्क ने पीगन डाइट तैयार की है जो मोटापे की समस्या से परेशान लोगों के लिए बेस्ट है.

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: