जानें कैसे करें न्यूड मेकअप

Spread the love

न्यूड मेकअप लुक आजकल काफी चलन में है. अगर आप भी न्यूड मेकअप को पसंद करती हैं, तो इसे करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. सावधानी न रखने पर यह आपको खूबसूरत दिखाने की बजाय आपके लुक को बिगाड़ भी सकता है.


बेहतरीन न्यूड मेकअप लुक के लिए काले मस्कारे का प्रयोग करें, अपनी त्वचा से मेलखाते प्राकृतिक शेड्स और इसके साथ हल्के गुलाबी या बेबी पिंक जैसे लिप कलर का प्रयोग करें. यह कहना है विशेषज्ञों का. अगर आप भी न्यूड मेकअप को पसंद करती हैं, तो इसे करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. सावधानी न रखने पर यह आपको खूबसूरत दिखाने की बजाए अजीब दिखा सकता है. न्यूड मेकअप के दौरान रखी जानी वाली कुछ सावधानियां हैं-

* न्यूड मेकअप लुक के लिए अपनी आंखों को नैचुरल लुक देन के लिए पलकों पर काला मस्कारा लगाएं और उन्हें कर्ल करके खूबसूरत रूप दें.

उसके बाद आंखों के केवल ऊपरी अंदरूनी कोने के भीतरी काजल लगाएं. इससे पलकें खूबसूरत और घनी नजर आएंगी.

* गालों पर प्राकृतिक चमक के लिए अपने चीकबोन्स पर सिर्फ हाइलाइटर लगाएं. सिंपल न्यूड मेकअप लुक के लिए अपनी त्वचा के रंग से मेल खाते नैचुरल शेड को चुनें.

* न्यूड मेकअप लुक में आप चटख रंग इस्तेमाल नहीं कर सकतीं, इसलिए अपने चेहरे को चमक देने के लिए होठों पर हल्का गुलाबी या बेबी पिंक लिपशेड लगाएं. इसके ऊपर शाईन के लिए आप लिप ग्लॉस लगा सकती हैं, जो आपको आकर्षक लुक देगा.

* न्यूड मेकअप लुक के लिए एक ही रंग के विभिन्न शेड्स का इस्तेमाल करें.

READ  टाटा नमक है जहरीला? मानक से अधिक पौटेशियम फेरोसायनाइड मिलने का दावा

* न्यूड शेड्स लगाने से पहले लाइट बेस लगाएं और जहां जरूरत हो वहां हल्के हाथों से थोड़ा सा लूज पाउडर या कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं.

[amazon_link asins=’B078ZF6SJS’ template=’ProductGrid’ store=’wordtoword-21′ marketplace=’IN’ link_id=’12beddee-2b95-11e8-98be-ad2d6deaaf54′]

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: