सड़क के साथ पानी पर भी दौड़ेगी यह बाइक

Spread the love

गिब्स कंपनी ने बिस्की नामक बाइक तैयार की है जो जमीन के अलावा पानी पर भी दौड़ती है. आज के समय में एक से बढ़कर एक बाइक्स और स्कूटर्स आ चुके हैं जो दिखने में बेहद आकर्षक होने के साथ ही यूजर फ्रेंडली हैं और अत्याधुनिक फीचर्स से लैस हैं। हालांकि ये सभी बाइक्स और स्कूटर्स सड़क यानी जमीन पर ही दौड़ते हैं। लेकिन क्या आपने एक ऐसी बाइक या स्कूटर के बारे में देखा या सुना है जो जमीन या सड़क के साथ ही पानी पर भी दौड़ती है। जी हां, अब एक ऐसी अनोखी बाइक भी आ चुकी है जो सड़क के साथ ही पानी पर भी दौड़ती है।इस कंपनी ने तैयार की बाइक जमीन के साथ ही पानी पर चलने वाली इस बाइक को गिब्स नामक कंपनी ने तैयार किया है।

इस अनोखी बाइक का नाम बिस्की अथवा Biski रखा गया है। यह सिंगल सीटर बाइक है यानी इस पर एक ही व्यक्ति बैठकर सवारी कर सकता है। यह अपने आप में एक खास किस्म का दुपहिया वाहन है जो कि एक बटन भर के दबाने से जेट स्की में बदल जाता है और पानी पर भी दौड़ने लगता है।
फन ड्राइविंग के लिए सुपरबाइक को तकनीकी तौर पर काफी एडवांस रखा गया है। यह 2.3 मीटर लंबी और एक मीटर चौड़ी है। इसको मुख्य रूप से फन ड्राइविंग के लिहाज से बनाया गया है। यह बाइक महज 5 सेकंड्स में अपने पहियों को समेटकर जेट में बदल जाती है। इसके बाद इसको पानी में चलाया जा सकता है। इसके अलावा यह महज 3 सेकेंड में पानी वाले मोड से रोड वाले मोड पर आ जाती है। बाइक की सड़क पर टॉप स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटा है। वहीं, पानी में भी यह 60 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड के साथ दौड़ती है। यह 2 सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लैस है जो 55बीएचपी का पावर जनरेट करता है। इस बाइक में आराम का खास ध्यान रखते हुए बेहतरीन सस्पेंशन दिया गया है। इसके फ्रंट और रियर व्हील में हाइड्रॉलिक डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। इसके व्हीलबेस 1980एमएम और ग्राउंड क्लियरेंस 150एमएम का है। इसका वजन महज 348 किलोग्राम है।

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this:
Secured By miniOrange