न्यू ईयर पार्टी के लिए घर को दें न्यू लुक

Spread the love

न्यू इयर पर पिकनिक स्पॉट्स और टूरिस्ट प्लेसेज पहले से ही लोगों की भीड़ से भरे होते हैं। ऐसे में भीडभाड वाले माहौल में कई बार पार्टी और इंजॉयमेंट का सारा मजा किरकिरा हो जाता है। वैसे भी इस वक़्त ठण्ड इतनी ज्यादा होती है कि खुले प्लेस में जाने से भी आप तौबा करेंगे। ऐसे में सबसे बेहतर विकल्प फ्रेंड्स के साथ घर पर ही न्यू इयर सेलिब्रेशन पार्टी करना है। अगर आपकी तैयारियों में होम डेकोरेशन या घर की सजावट बाकी हो तो अब आपको चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपके लिए नए साल में घर की सजावट के कुछ आसान और बेहतरीन टिप्स लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप कम संसाधनों में भी अपने घर को पार्टी के लिए खूबसूरत तरीके से तैयार कर सकती हैं।अब पार्टी नए साल की है तो घर का लुक भी पहले से अलग और नया होना चाहिए ना।

न्यू ईयर में केक टेबल डेकोरेशन

न्यू ईयर में केक काटने के पल को आप यादगार बनाना चाहते हैं तो केक के टेबल की भी सही सजावट ज़रूरी है ताकि जब बाद में आप केक काटने वाले इस पल को तसवीरों आदि में देखें तो उस समय भी उतनी ही खुशी महसूस करें जितनी न्यू ईयर की रात केक काटते वक़्त हुई थी। इस तस्वीर में आप देख सकते हैं की केक के टेबल को एक बहुत ही स्पेशल लुक दिया गया है। केक के साथ आस पास की सजावट को खास बनाने के लिए चमकीले गोल्डन कलर का इस्तेमाल किया गया है। यह आपकी न्यू ईयर की पार्टी को एक खास अंदाज दे सकता है। केक के टेबल का कलर हल्का है जिसकी वजह से टेबल मैट को गहरे रंग के साथ इस्तेमाल किया जा रहा है। दो तरह के विरोधाभासी रंग देखने में आकर्षक लगते हैं। न्यू ईयर के लिए केक व मिठाइयाँ टेबल पर ही व्हाइट स्टैंड में रख कर सजाई गई है।

READ  इन पांच टिप्स से मच्छर छोटे बच्चों के आस पास भी नहीं फटकेंगे

गुब्बारों से करें ड्राइंग रूम की सजावट

गुब्बारों द्वारा डेकोरेशन एक बहुत ही सामान्य डेकोरेशन आइडिया है लेकिन गुब्बारों के लिए सही रंग का चुनाव करना एक अहम बात होती है। न्यू ईयर एक उल्लास का पर्व है इसके लिए आस पास के माहौल को थोड़ा खुशनुमा बनाने की कोशिश करें। आम तौर पर न्यू ईयर पार्टी रात में आयोजित की जाती है। रात की पार्टी में चमकीले और गोल्डन कलर उभर कर आते हैं और और एलइडी लाइट्स सजावट को अधिक आकर्षक बना देते हैं। कई लोग एक से ज़्यादा या केवल दो रंगों के गुब्बारों का प्रयोग सजावट में करते हैं लेकिन यह एक नया डेकोरेशन आइडिया हो सकता है जो पार्टी को और भी खूबसूरत बनाने में आपकी मदद करेगा।

मोमबत्तियों से करें टेबल डेकोरेशन

टेबल डेकोरेशन के वैसे तो कई तरीके होते हैं जिनसे आप डिनर टेबल की सजावट आसानी से कर सकते हैं लेकिन मोमबत्तियों द्वारा टेबल की सजावट एक रॉयल लुक देने में मदद कर सकती है। अगर आपके पास डिज़ाइनर मोमबत्तियाँ हैं तो आपकी यह कोशिश और भी आसान हो सकती है। इस तरह के मोमबत्ती सेट मार्केट या गिफ्ट शॉप में आसानी से उपलब्ध होते हैं।

न्यू ईयर में अगर आपने डिनर का आयोजन अपने घर के गार्डन या किसी खुली जगह पर रखा है तो यह डेकोरेशन आइडिया आपके लिए बहुत खास हो सकता है। टेबल पर व्यंजनों को सजाकर रखना भी सजावट में शामिल है और यह भी एक खास कला है। आप विभिन्न तरह के डिशेज़ को इस तरह से सजा कर प्रस्तुत कर सकते हैं। इसे एक खास तरीके से सजाएँ और खूबसूरत पात्रों में सर्व करने के लिए रखें।

READ  जानें कैसे करें न्यूड मेकअप

रिबन और बलून से डेकोरेशन आइडिया

जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि, बलून से डेकोरेशन करना बहुत ही आसान काम होता है और समय भी कम लगता है। आपको इस तरह कि डेकोरेशन के लिए गैस भरे गुब्बारों की ज़रूरत पड़ेगी। अपने मनचाहे रंग के गुब्बारे लेकर आयें और उनमें गैस भरें। गुब्बारों को बांधने के लिए धागे की जगह आकर्षक रंग के रिबन का प्रयोग करें। जैसा कि आप इस तस्वीर में देख सकते हैं, जिसमें व्हाइट और यलो कलर के बलून के साथ ब्लू और गोल्डन कलर की रिबन का इस्तेमाल किया गया है। रिबन के एक छोर को गुब्बारे से और दूसरे छोर को कमरे में रखें फर्नीचर आदि के साथ बांध दें, ताकि यह आसानी से एक जगह पर टिके रहें। यह रिबन ज़मीन से हवा में लटकते रहते हैं और आपके डेकोरेशन को एक बिल्कुल नया व आकर्षक लुक देते हैं।

हैण्ड मेड डेकोरेशन


यह एक बहुत ही कलात्मक और हैंडमेड तरीका है जो आप घर पर ही बना सकते हैं। इसके लिए आपको गोल्डन कलर के मोटे कागज की ज़रूरत पड़ेगी, इसके अलावा उस कलर से मैच करता हुआ धागा लें और अपना रचनात्मक डेकोरेशन आइडिया शुरू करें। चार्ट पेपर या गोल्डन मोटे कागज को स्टार के शेप में काटें, इन सब को इकट्ठा कर एक सिलाई मशीन में सिले। इन्हें थोड़ी थोड़ी दूरी पर सेट कर एक लंबे रूप में लटकाने के लिए तैयार करें। इस तरह स्टार शेप में कटे सभी कागज के टुकड़ों को अलग अलग सिलें। अन इन्हें अक साथ गुच्छों के रूप में दीवार पर लगाकर डेकोरेशन का हिस्सा बनाएँ। आप इसे अन्य किसी आकार, रंग और डिज़ाइन में भी काट कर डेकोरेट कर सकते हैं।

READ  इस मकर संक्रांति परोसें पूरे देश के स्वाद से भरी थाली

न्यू ईयर डेकोरेशन के लिए अगर आप कोई आसान तरीका अपनाना चाहते हैं या आपके पास डेकोरेशन के लिए ज़्यादा वक़्त नहीं है तो इस तरह के आइडिया आपके लिए आसान हो सकते हैं। बाज़ार में इस तरह के स्टार या दूसरे शेप वाली डिज़ाइनर चीज़ें मिलती हैं जिसे आप घर के अंदर सजावट के लिए लगा सकते हैं। इसके लिए आपको विभिन्न तरह के आकार और रंगों वाले स्टार खरीदने होंगे। इस तरह की सजावटी चीज़ें धागे से लटकती हुई घर के कमरों को खूबसूरती देने में मदद करती है। इसे आप दीवारों और घर के दरवाजे के आस पास लगा सकते हैं। सिल्वर और गोल्डन कलर के ये बलून दिखने में बहुत आकर्षक लगते हैं और सजावट को आसान बना देते हैं।

ब्रह्म मुहूर्त में जागते थे श्रीराम, जानें फायदे ( Brahma muhurta ke Fayde) , देखें यह वीडियो


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

Spread the love
© Word To Word 2021 | Powered by Janta Web Solutions ®
%d bloggers like this: